Hindi Newsबिहार न्यूज़सुपौलThere is no shortage of oxygen and beds in the district

जिले में ऑक्सीजन व बेड की कमी नहीं

सुपौल | हिन्दुस्तान संवाददाता जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या रोज बढ़ रही है...

Newswrap हिन्दुस्तान, सुपौलSat, 8 May 2021 10:01 PM
share Share

सुपौल | हिन्दुस्तान संवाददाता

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या रोज बढ़ रही है लेकिन कोविड केयर सेंटर और आइसोलेशन सेंटर में बेड खाली हैं। जिले में सात सेंटरों में कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक शनिवार तक 504 बेड खाली रहे जबकि जिले में कोरोना संक्रमण के 3478 एक्टिव केस हैं।

जिले के सीएचसी, एएनएम स्कूल, जीएनएम स्कूल, बुनियादी केन्द्र, औषधालय और निजी अस्पतालों में 606 बेड कोरोना संक्रमितों के लिए बनाए गये हैं। हालांकि इनकी क्षमता इससे अधिक है। इसके अलावा पारा मेडिकल कॉलेज में 100 बेड का कोविड केयर सेंटर चिन्हित किया गया है।

यहां भर्ती संक्रमित मीजों को दवा के साथ-साथ डॉक्टरों की सलाह भी मिल रही है। सभी कोविड सेंटर में 24 घंटे डॉक्टर के अलावा एएनएम की तैनाती रोस्टर वाइज की गई है। कोविड केयर सेंटर में इलाज कर रहे संक्रमितों का कहना है कि उन्हें दवा के साथ-साथ हेल्थ टिप्स भी मिल रहा है। खाना से लेकर हर तरह की सुविधा उपलब्ध है। स्थिति यह है कि कोविड सेंटर में कार्यरत डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी मरीजों के आने का इंतजार करते रहते हैं।

कोविड सेंटर में कम गंभीर मरीजों का हो रहा इलाज : सरकारी स्तर पर बने आइसोलेशन सेंटर में कोरोना के कम में गंभीर मरीजों का इलाज हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 10 मरीज गंभीर हैं जिन्हें ऑक्सीजन लगा हुआ है। इसमें एक सदर अस्पताल, दो सुखपुर और सात निजी कोविड सेंटर में भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं। जिले में अभी 3376 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार होम आइसोलेशन में रहे रहे मरीजों को भी दवा दी जाती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें