Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़When family refused to marry in supaul lover hanged himself

घरवालों ने शादी से किया इंकार, प्रेमिका को भेजा नानी के घर तो प्रेमी ने लगाई फांसी, परिजन बोले हत्या हुई

बिहार के सुपौल में एक प्रेमी युवक की लाश बांस बाड़ी में फासी के फंदे से लटकती हुई मिली।इससे इलाके में हड़कंप मच गया। घरवालों का आरोप है कि प्रेमिका के घरवालों ने उसकी हत्या की है।

Ratan Gupta लाइव हिन्दुस्तान, सुपौलSun, 30 June 2024 12:37 PM
share Share

सुपौल जिले के राघोपुर थाना में एक बांस बाड़ी में 20 साल के युवक का शव फंदे से लटकता मिला तो आस-पास के इलाके में सनसनी फैल गई । आंशका लगाई जा रही है कि युवक ने प्रेम प्रसंग में आकर फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली है। हालांकि इस मामले में लड़के के घरवालों ने लड़की के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है।

राघोपुर थाना की धरहरा पंचायत के वार्ड नंबर 10 निवासी संजय सादा के 20 साल के पुत्र चंदन कुमार का पंचायत की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी युगल ने अपने घरों में शादी के लिए बात रखी थी और वो घरवालों को मनाने में लगे हुए थे, लेकिन कुंदन की मां गुलो देवी और प्रेमिका का पूरा परिवार इसके लिए राजी नहीं हुआ।

लड़की के घरवालों ने उसे ननिहाल भेज दिया। इससे कुंदन का युवती से संपर्क टूट गया। उसने काफी कोशिश की लेकिन अपनी प्रेमिका से संपर्क नहीं कर सका। रविवार की तड़के सवेरे कुंदन घर से निकल गया था। करीब सात बजे पंचायत निवासी सदानंद यादव के तालाब के पास एक बाड़ी में फंदे से लटका हुआ उसका शव बरामद हुआ। खेत में काम करने जा रहे लोगों ने जब उसका शव लटका देखा तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया। 

घरवालों तक सूचना पहुंची तो पूरे परिवार में मातम का माहौल पसर गया। पिरजनों का रो रो कर बुरा हाल है। मृतक की मां गुलो देवी ने बताया कि अभी प्रेमिका और उसकी उम्र कम थी। इसलिए उन्होंनें अभी शादी करने से इंकार कर दिया था। साथ ही लड़की के घरवाले भी शादी करने के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने लड़की के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने बताया कि हत्या से पहले कुंदन के मोबाइल पर फोन किया था तो किसी अनजान शख्स ने फोन उठाया था।  

फिलहाल मामला पुलिस के दरवाजे पहुंच गया है। इसमें पुलिस सभी एंगल से जांच-पड़ताल कर रही है। राघोपुर थानाध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया देखने पर यह मामला आत्महत्या का ही प्रतीत हो रहा है। बाकी हम लोग छानबीन कर रहे हैं। साथ ही मृतक के परिजनों की तरफ से अब तक हत्या के सिलसिले में कोई लिखित शिकायत भी नहीं मिली है। पुलिस ने शव को पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया है। बाकी आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें