Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़VIP chief Mukesh Sahni claims BJP move to sideline Upendra Kushwaha through Pawan Singh

पवन सिंह के जरिए बीजेपी की उपेंद्र कुशवाहा को ठिकाने लगाने की चाल, मुकेश सहनी का दावा

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की काराकाट में पवन सिंह को बाहर निकालना एक चाल है। बीजेपी उपेंद्र कुशवाहा को ठिकाने लगाना चाहती है।

Jayesh Jetawat हिन्दुस्तान, पटनाWed, 22 May 2024 07:04 AM
share Share

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के मुखिया मुकेश सहनी ने एनडीए को लेकर बड़ा दावा किया है। सहनी ने कहा कि काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे भोजपुरी स्टार पवन सिंह को पार्टी से निष्कासित किए जाने के पीछे बीजेपी की बड़ी चाल है। बीजेपी इससे राष्ट्रीय लोक मोर्चा (आरएलएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को ठिकाने लगाएगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि हाजीपुर से चुनाव लड़ रहे लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ठिकाने लगा दिया है।

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने बुधवार को अपने बयान में चुनाव के बीच बीजेपी को लेकर कई चौंकाने वाले दावे किए। उन्होंने कहा कि काराकाट से अगर निर्दलीय पवन सिंह चुनाव जीत जाएंगे तो बीजेपी उनसे फिर से पार्टी ज्वाइन करने के लिए कहेगी। इस तरह उपेंद्र कुशवाहा भी ठिकाने लग जाएंगे और पवन सिंह भी बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। 

मुकेश सहनी ने आगे कहा कि चिराग पासवान हाजीपुर से चुनाव हार रहे हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही कहा था कि हम इनको जिताने नहीं आए हैं, हम रामविलास पासवान का कर्ज उतार रहे हैं। सहनी ने कहा कि भाजपा ने हमको भी ठिकाने लगाने की कोशिश की। हमको सरकार से बाहर कर दिया, मेरे विधायकों को तोड़ लिया। हमने आईना दिखाया तो मेरा सुरक्षा वापस ले ली गई।

बता दें कि काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पवन सिंह को बीजेपी ने बुधवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया। इससे एनडीए समर्थित प्रत्याशी कुशवाहा की राह थोड़ी आसान हो गई है। पवन सिंह के आने से कुशवाहा को एनडीए के वोटबैंक में सेंधमारी का डर सता रहा था। काराकाट में फिलहाल कुशवाहा और पवन सिंह के अलावा सीपीआई माले के कैंडिडेट राजाराम कुशवाहा के बीच त्रिकोणीय लड़ाई देखने को मिल रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें