Hindi Newsबिहार न्यूज़UPSC Civil Services Exam Result 2023 Manish Sharma of Bihar passed out from IIT Guwahati got 307th rank

IIT गुवाहाटी से पास आउट बिहार के मनीष शर्मा को मिली UPSC में कामयाबी, 307वां रैंक हासिल किया

बिहार के अररिया जिले के फारबिसगंज के रहने वाले मनीष शर्मा ने UPSC परीक्षा 2023 में कामयाबी हासिल की है। मनीष शर्मा ने यूपीएससी की परीक्षा में देशभर में 307वां रैंक हासिल किया है।

Malay Ojha हिन्दुस्तान, अररियाFri, 19 April 2024 03:54 PM
share Share

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की ओर से सिविल सेवा परीक्षा-2023 के फाइनल रिजल्ट में बिहार से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसी कड़ी में एक नाम अररिया जिले के फारबिसगंज के रहने वाले मनीष शर्मा का भी है। मनीष शर्मा को यूपीएससी में 307वीं रैंक हासिल हुई है । मनीष ने दसवीं की परीक्षा सैनिक स्कूल तिलैया से पास की जबकि 12वीं की पढ़ाई कोटा राजस्थान से किया। आईआईटी गुवाहाटी से कंप्यूटर इंजीनियर की डिग्री प्राप्त की और माइक्रोसॉफ्ट  कंपनी हैदराबाद में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में पदस्थापित थे। यूपीएससी की तैयारी को लेकर उन्होंने नौकरी से त्यागपत्र भी दे दिया।

इस मौके पर मनीष ने कहा कि यह उनका चौथा प्रयास था। यूपीएससी उनका मुख्य मकसद था। इस सफलता में मम्मी पापा सहित पूरे परिवार का सहयोग एवं स्वर्गीय दादा जी एवं दादी जी के आशीर्वाद सबसे ज्यादा प्रभावित रहा। बता दें कि मनीष के पिता अविनाश चंद्र शर्मा एक व्यवसायी है जबकि उसकी मां सुमन शर्मा एक कुशल गृहणी है । मनीष दो भाई एक बहन में सबसे बड़ा है । छोटा भाई अभिनव कंप्यूटर इंजीनियर है जबकि छोटी बहन आदिति भी इंजीनियर है। 

वहीं मनीष शर्मा की इस सफलता पर उनके माता-पिता के अलावा अधिवक्ता शशि भूषण शर्मा, पूनम पांडिया, मोतीलाल शर्मा, रूपचंद अग्रवाल, संजय भगत, अंजू अग्रवाल, विधायक विद्यासागर केसरी, मुख्य पार्षद बीणा देवी, उपमुख पार्षद नूतन भारती, रमेश सिंह, पवन मिश्रा, सुधीर सिंह, करण कुमार पप्पू, इरशाद सिद्दीकी, मुमताज शेख आदि ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें