Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़UP Chief Minister is just ringing the bell people are coming to Bihar for jobs Tejashwi attack on BJP

यूपी के मुख्यमंत्री सिर्फ घंटी बजवा रहे, नौकरी के लिए लोग बिहार आ रहे; तेजस्वी का बीजेपी पर हमला

दरभंगा में नोनिया समाज महासम्मेलन के दौरान तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला बोला। और कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री सिर्फ घंटी बजवा रहे हैं। वहां के लोगों को नौकरी के लिए बिहार आना पड़ रहा है।

Sandeep लाइव हिन्दुस्तान, दरभंगाMon, 27 Nov 2023 03:52 AM
share Share

दरभंगा के कर्पूरी मैदान में नोनिया समाज महासम्मेलन को संबोधित करने के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री बाबा हैं, जो सिर्फ घंटी बजवा रहे हैं। और वहां के युवाओं को नौकरी के लिए बिहार आना पड़ रहा है। तेजस्वी ने कहा भाजपा सबसे बड़ी झूठी पार्टी है। सिर्फ लड़ाई, दंगा, फसाद कराती है। अब तो यूपी के लोग कहते हैं कि वहां के मुख्यमंत्री जो बाबा हैं, वो सिर्फ घंटी बाजवा रहे हैं। लेकिन नौकरी लेने बिहार ही आना पड़ रहा है। तो समझिए घंटी बजाने से पेट भरने वाला नहीं है। आप सब लोग इनकी अफवाहों पर नहीं रहिए। मंदिर और मस्जिद से पेट नहीं भरता है।

तेजस्वी ने कहा कि भाजपा झूठ बोलने की फैक्ट्री, होलसेलर और डिस्ट्रीब्यूटर है। वे लोगों को तलवार पकड़ाते हैं और हम कलम। प्रधानमंत्री मोदी ने हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, जो फेल हो गया। हमने अपने वादे के अनुसार अभी तक तीन लाख लोगों को नौकरी दी है। उन्होंने कहा कि अगर संविधान को बचाना है तो भाजपा को भगाना होगा

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार आरक्षण बढ़ाने वाला देश का पहला राज्य है। इससे हमने देश को दिशा दिखायी है। अब पूरे देश में जातीय जनगणना कराने की मांग होने लगी है। हम लोग शुरू से चाहते थे कि पूरे देश में जातीय जनगणना हो। इसके लिए हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की थी, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। 

जिसके बाद हमने बिहार में जातीय जनगणना का फैसला लिया। हम अगर ऐसा नहीं कराते तो हमें कैसे पता चलता कि बिहार में गरीबों की संख्या कितनी है। हमें सभी वर्ग के गरीबों को मुख्य धारा में लाना है, ताकि समाज में गैर बराबरी न हो। तेजस्वी ने नोनिया समाज को भरोसा दिलाते हुए कहा कि आपकी आवाज और अधिकार के लिए हम लड़ेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें