Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Tejashwi and Jagdanand Singh sidelined Tej Pratap Yadav BJP raised questions on RJD

तेजस्वी और जगदानंद सिंह ने तेजप्रताप यादव को साइडलाइन कर दिया, बीजेपी ने RJD पर उठाए सवाल

बीजेपी के मंगल पांडेय ने आरजेडी पर सवाल उठाते हुए कहा कि तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह ने तेज प्रताप को साइडलाइन कर दिया है। उन्हें लोकसभा का टिकट भी नहीं दिया गया, प्रचार से भी दूर हैं।

Jayesh Jetawat हिन्दुस्तान, पटनाSat, 4 May 2024 03:06 PM
share Share

लोकसभा चुनाव में आरजेडी की चुनाव प्रचार की पूरी कमान लालू यादव के छोटे बेटे एवं पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने संभाल रखी है। अब बीजेपी ने लालू परिवार पर सवाल उठाए हैं। स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री मंगल पांडेय ने शनिवार को कहा कि लालू परिवार के अंदर राजनीतिक दांव-पेच जारी है। आरजेडी ने तेज प्रताप यादव को लोकसभा का टिकट देने की बात तो दूर, उन्हें चुनाव प्रचार के लायक भी नहीं समझा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाए कि तेज प्रताप को साइडलाइन किए जाने की पटकथा आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के द्वारा लिखी गई है, जिसमें तेजस्वी यादव भी शामिल हैं।

मंत्री मंगल पांडेय ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि परिवार हित को सर्वोच्च प्राथमिकता देने वाले लालू यादव की पार्टी घर की राजनीति में ही सिमटती जा रही है। आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव एनडीए के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वह चुनावी जंग में नरेंद्र मोदी को चुनौती दे रहे हैं। मगर दूसरी तरफ उनके परिवार में ही राजनीतिक महत्वाकांक्षा की जंग चल रही है, जहां तेज प्रताप को लोकसभा का टिकट नसीब नहीं हुआ। 

मंगल पांडेय ने कहा कि वंशवाद की राजनीति के धुरंधर लालू प्रसाद ने अपने दोनों बेटों तेज प्रताप और तेजस्वी को राजनीति में उतारा। मगर छोटे बेटे तेजस्वी को राजनीतिक विरासत सौंप अपने बड़े लाल को दरकिनार कर दिया। ऐसा क्यों हुआ। आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह लगातार ये समझाने में सफल रहे कि तेजप्रताप राजनीति के लायक नहीं हैं। यही वजह बनी कि तेजप्रताप की उनसे टकराहट हुई। अब तो जगदा बाबू ने उन्हें पार्टी में दरकिनार कर दिया। इस पूरे प्रकरण में तेजस्वी यादव अपना भी फायदा देख रहे हैं। उन्हें लगता है कि तेजप्रताप सक्रिय राजनीति में उनसे आगे न निकल जाएं। यही आरजेडी जैसी पार्टी का चाल एवं चरित्र है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें