Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Tej Pratap bluntly told BJP on seat sharing in Grand Alliance said worry about yourself whether you will remain in 2024 25 or not

महागठबंधन में सीट बंटवारे पर तेज प्रताप की भाजपा को दो टूक, कहा- अपनी चिंता करें, 2024-25 में रहेंगे या नहीं

महागठबंधन में सीट बंटवारे में देरी के सवाल पर बीजेपी को घेरते हुए लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने कहा कि भाजपा अपनी चिंता करे, 2024-25 में रहेगी या नहीं, सीटों का बंटवारा जब होगा तब बता दिया जाए

Sandeep लाइव हिन्दुस्तान, पटनाFri, 22 March 2024 06:45 AM
share Share

बिहार में महागठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर अभी तक सीटों का फाइनल बंटवारा नहीं हो पाया है। जिसको लेकर जब राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप से सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि सीटों पर विचार विमर्श किया जा रहा है हड़बड़ी में कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। जब सीटों का बंटवारा होगा, तो आपको सूचित कर दिया जाएगा।

वहीं बीजेपी के महागठबंधन में फूट के आरोप पर तेज प्रताप ने कहा कि एनडीए को महागठबंधन की चिंता करने की जरूरत नहीं है। वो अपनी चिंता करे कि 2024-25 में रहेंगे या नहीं। भाजपा को इस बात देश की जनता सबक सिखाएगी। आपको बता दें महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकप बीते 3-4 दिनों से दिल्ली से लेकर पटना तक विचार-विमर्श चल रहा है। माथापच्ची चल रही है। लेकिन अभी तक फाइनल सीट बंटवारा नहीं हो सका है। भाकपा माले और सीपीएम भी 4-4 सीटों पर अड़ी हुई है। वहीं कांग्रेस भी 10 से ज्यादा सीटों की डिमांड कर रही है। हालांकि बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद कह चुके हैं। कि दो-तीन दिनों में सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला हो जाएगा। 

हालांकि बिहार में पहले चरण की चार सीटों पर राजद सुप्रीमो लालू यादव प्रत्याशियों को पार्टी सिंबल दे चुके हैं, वो भी सीट बंटवारे से पहले राजद सुप्रीमो ने गया, औरंगाबाद, नवादा व जमुई के राजद प्रत्याशियों को सिम्बल प्रदान कर दिया है। पहले चरण में 28 मार्च तक नामांकन होना है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को पार्टी के संसदीय बोर्ड ने उम्मीदवारों के चयन व उनकी घोषणा के लिए अधिकृत किया था।

इसके बाद लालू ने पार्टी उम्मीदवारों को अलग-अलग समय में बुलाकर सिम्बल देना शुरू कर दिया। पार्टी विधायक कुमार सर्वजीत को गया, अर्चना रविदास को जमुई, श्रवण कुशवाहा को नवादा एवं अभय कुशवाहा को औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र का प्रत्याशी बना राजद का सिम्बल दिया गया। ये चारों ही पहली बार लोस के रण में उतरेंगे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें