Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Sudden severe flood in Tutla Bhavani Dham devotees trapped in water pond forest department team becomes life saver

तुतला भवानी धाम में अचानक आई भीषण बाढ़, जलकुंड में फसे श्रद्धालु, वन विभाग की टीम बनी जीवन रक्षक

बिहार में कैमूर की पहाडियों पर स्थित तुतला भवानी धाम में अचानक भीषण बाढ़ आ गई। पानी के तेज बहाव के बीच जलकुंड में कई श्रद्धालु फस गए। वन विभाग की टीम ने तुरंत एक्शन लेते हुए लोगों को बचाया।

Ratan Gupta लाइव हिन्दुस्तान, रोहतासSat, 13 July 2024 08:23 AM
share Share

बिहार में रोहतास के कैमूर पहाड़ी पर स्थित मां तुतला भवानी के धाम में अचानक भीषण बाढ़ आ गई। बाढ़ के पानी का बहाव इतना तेज था कि भक्त जलकुंड से बाहर नहीं निकल सके और वहीं फस गए। इतने भयावह मंजर को देख आस-पास चीखपुकार मच गई। लोगों के फसने की खबर मिलते ही वन विभाग की टीम तैनात हो गईं। इन टीम के बहादुर सिपाहियों ने तेजी के साथ कुंड में फसे सैलानियों का रेस्क्यू करना शुरू कर दिया। 

वीडियो में पानी के तेज बहाव को देख सकते हैं। लोगों ने भी बताया कि पानी इतनी तेज गति के साथ आया कि लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला और वो वहीं फसकर रह गए। इतने में वन विभाग की टीम ने कुंड में फसे लोगों को रस्सियों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला। फिलहाल सभी सैलानी सुरक्षित स्थिति में तुतला भवानी धाम में मौजूद हैं। सैलानियों और आस-पास मौजूद लोगों ने वन विभाग के कर्मियों का धन्यवाद किया कि अगर आज सही समय पर ये लोग न आते तो इन फसे हुए लोगों की जान बचाना मुश्किल हो जाता। 


वन विभाग की टीम ने आम लोगों को सुरक्षित महसूस कराते हुए बताया कि तुतला भवानी धाम में वन विभाग की टीम तैनात है। हम लोग विशेष तौर पर नजर बनाए हुए कि कुंड के आस-पास या अन्य जगह पर भी किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटे। इसके लिए हम आम यहां घूमने आने वाले सैलानियों से भी सहयोग की उम्मीद करते हैं। 

बाद में बताया गया कि इस तरह से यहां अक्सर पानी आ जाता है। चूंकि पहाड़ के ऊपरी हिस्सों में जब तेज बारिश होती है तो पानी का बहाव तेज हो जाता है। कभी - कभी बहाव इतना तेज होता है कि लोगों को संभलने का मौका तक नहीं मिलता।  वन विभाग की टीम ने बताया कि हमने खतरा को टालने के लिए जरूरी जगहों पर लोहे की जंजीर बांधी हुई हैं। इसके बावजूद कुछ लोग लापरवाही करते हैं और इससे खुदकी और आस-पास के लोगों की जान दांव पर लगा देते हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें