Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Police used to patrol in liquor mafia vehicle SHO suspended on charges of collusion know how this was revealed

शराब माफिया की गाड़ी से पुलिस करती थी गश्त, सांठगांठ के आरोप में थानेदार सस्पेंड, जानिए कैसे हुआ खुलासा?

वैशाली जिले के महुआ थाने के एसएचओ को शराब माफिया से सांठगांठ के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। वैशाली एसपी की अनुशंसा पर आईजी शिवदीप लांडे ने ये कार्रवाई की है।

Sandeep वरीय संवाददाता, मुजफ्फरपुरSat, 6 April 2024 07:16 AM
share Share

बिहार के वैशाली जिले के महुआ थानेदार पुलिस निरीक्षक (इंस्पेक्टर) अरविंद पासवान को शराब माफिया से साठगांठ के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। वैशाली एसपी की अनुशंसा पर तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप वामनराव लांडे ने यह कार्रवाई की है। 30 मार्च को थानेदार से 48 घंटे के अंदर वैशाली एसपी के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा गया था। थानेदार के विरुद्ध कार्रवाई के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से अनुमति मांगी गई थी। 

पश्चिम चंपारण के चौतरवा निवासी पुलिस निरीक्षक अरविंद पासवान मुजफ्फरपुर जिले में पानापुर और कुढ़नी के थानेदार रह चुके हैं। बताया गया है कि महुआ थाने की पुलिस एक छापेमारी में गई थी। पुलिस जिस गाड़ी पर सवार थी उसने महुआ के कन्हौली में एक घर में ठोकर मार दी। इसके बाद जमकर हंगामा और बवाल हुआ। जांच में मामला सामने आया कि यह गाड़ी शराब माफिया की थी।

बिहार में शराबबंदी लागू है। लेकिन ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें पुलिस का ही शराब माफिया से गठजोड़ रहता है। और पुलिस शराब तस्करी रोकने के बजाय शराब माफिया की मदद करती है। हालांकि ऐसे में मामलों में आरोपी पुलिसवालों पर समय-समय पर सख्त कार्रवाई भी हुई। लेकिन बिहार में शराब तस्करी का गोरखधंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें