Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Parmar Ravi Manubhai will be new BPSC Chairman Nitish government issues notification

परमार रवि मनुभाई संभालेंगे बीपीएससी की कमान, नीतीश सरकार ने बनाया चेयरमैन, अधिसूचना जारी

परमार रवि मनुभाई को बीपीएससी का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। नीतीश सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। परमार रवि ने हाल ही में आईएएस से वीआरएस लिया था।

Jayesh Jetawat हिन्दुस्तान, पटनाFri, 15 March 2024 03:25 PM
share Share

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के चेयरमैन पद पर 1992 बैच के आईएएस अधिकारी परमार रवि मनुभाई को नियुक्त किया गया है। नीतीश सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। परमार रवि ने हाल ही में भारतीय प्रशासनिक सेवा से वीआरएस लिया था। इससे पहले वे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से बिहार वापस लौटे थे। सामान्य प्रशासन विभाग ने उन्हें बीपीएससी का अध्यक्ष नियुक्त करने के संबंध में शुक्रवार को अधिसूचना जारी की। 

परमार रवि मनुभाई पदभार ग्रहण करने की तारीख से अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। उनकी कार्य अवधि पदभार ग्रहण करने की तारीख से 6  साल या 62 साल की उम्र सीमा में जो भी पहले हो, तब तक होगी। बता दें कि पिछले महीने बीपीएससी चेयरमैन अतुल प्रसाद का रिटायरमेंट हो गया था। उसके बाद से इस पद पर स्थायी तौर पर अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो पाई थी। अब आयोग को नया स्थायी चेयरमैन मिल गया है। 

दरअसल, बीपीएससी के पूर्व चेयरमैन अतुल प्रसाद 12 फरवरी को रिटायर हो गए थे। इसके बाद एक हफ्ते तक नीतीश सरकार की ओर से किसी तरह की अधिसूचना नहीं जारी की गई। बाद में 19 फरवरी को इम्तियाज अहमद करीमी को बीपीएससी चेयरमैन का प्रभार सौंपा गया। हालांकि उन्हें भी 7 दिन के लिए ही चेयरमैन का प्रभार दिया गया। इसके बाद दीप्ति कुमारी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अब पूर्व आईएएस परमार रवि को बीपीएससी की कमान सौंपी गई है। बीच में पूर्व मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के भी इस पद पर नियुक्त होने की अटकलें चली थीं। बाद में उन्हें बिहार विद्युत नियामक बोर्ड का अध्यक्ष बना दिया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें