Hindi Newsबिहार न्यूज़Neet Exam scandal CBI intensifies efforts to nab Sanjiv Mukhiya will Rocky disclose secret of Kingpin

NEET पेपर लीकः कड़ियां जोड़ संजीव मुखिया तक पहुंचने में जुटी सीबीआई, रॉकी खोलेगा किंगपिन की कारिस्तानी?

रॉकी से संजीव मुखिया के बारे में हर एक जानकारी ली जा रही है। कब-कब, किस नंबर पर बात हुई थी। अंतिम बार रॉकी की संजीव मुखिया से कब बात हुई और उसका लोकेशन क्या था। नेपाल में दोनों साथ थे या अलग-अलग ।

Sudhir Kumar हिन्दुस्तान, पटनाSun, 14 July 2024 11:39 PM
share Share

सीबीआई अब नीट पेपर लीक मामले के किंगपिन संजीव मुखिया की तलाश में जुट गई है। मुखिया से जुड़ी सभी कड़ियां सीबीआई मिला रही है। सभी लिंक और हर छोटी-बड़ी जानकारी की सघन तफ्तीश चल रही है। केंद्रीय जांच टीम इस कांड में गिरफ्तार 13 आरोपियों को पटना के बेऊर जेल से लाकर और पटना से गिरफ्तार रॉकी को रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ कर रही है। इनके रिमांड की अवधि 15 दिनों की है।

इस दौरान इन सभी आरोपियों खासकर रॉकी से संजीव मुखिया के बारे में हर एक जानकारी ली जा रही है। कब-कब, किस नंबर पर बात हुई थी। अंतिम बार रॉकी की संजीव मुखिया से कब बात हुई और उसका लोकेशन क्या था। नेपाल में दोनों साथ थे या अलग-अलग रहते थे। नेपाल में कहां-कहां छिपकर रहते थे। कैसे भागकर नेपाल पहुंचे, किसने इन्हें भगाने में मदद की। ऐसे कई सवालों के जवाब की तलाश पूछताछ में हो रही है।

आमने-सामने और अलग-अलग भी पूछताछ 

सभी आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर और अलग-अलग दोनों तरह से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के स्तर से दी जा रही जानकारी का हर स्तर पर क्रॉस वेरिफिकेशन भी की जा रही है। कुछ दिन पहले रॉकी की निशानदेही पर सीबीआई की टीम पटना, दानापुर, कोलकाता समेत अन्य स्थानों पर तलाशी ले चुकी है। रॉकी के बताए ठिकानों से कई सामान भी जब्त किए गए हैं, जिसकी तफ्तीश की जा रही है।

पैसे के लेनदेन की जानकारी ली जा रही 

आरोपियों खासकर गिरफ्तार अभ्यर्थी के अभिभावकों से पैसे के लेनदेन को लेकर भी जानकारी ले रही है। पैसे सभी कैश में दिए गए या खाते में, इसकी भी अलग से तफ्तीश चल रही है। इसके आधार पर बड़े सेटरों और पूरे गैंग का खुलासा हो सकता है। राज्य के बाहर भी शामिल लोगों के बारे में कई बातें सामने आ सकती हैं।

नीट यूजी रद्द करने के लिए विधानसभा मार्च करेंगे

नीट यूजी को रद्द करने के लिए गर्दनीबाग में बैठै संयुक्त छात्र संगठन अब विधानसभा मार्च करेंगे। रविवार को उनका अनिश्चितकालीन अनशन खत्म हुआ। मौके पर पहुंचे भाकपा माले विधायक गोपाल रविदास और सीपीआई नेता रामबाबू कुमार की पहल पर विधानसभा मार्च करने के ऐलान के साथ अनशन को स्थगित करने का फैसला हुआ। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें