Hindi Newsबिहार न्यूज़Naubatpur patna highway incident 10th student gangrape

खुलासा: रेप करते देख दो दरिंदों ने धमकाकर लूटी थी छात्रा की अस्मत

नौबतपुर क्षेत्र की नाबालिग छात्रा के साथ हुए गैंग रेप मामले में मंगलवार को कई खुलासे हुए। गिरफ्तार कथित छात्रा के दोस्त सुबोध कुमार (21) ने पुलिस को बताया कि दो दिन पूर्व उसने ही छात्रा को पटना, छपरा...

खुलासा: रेप करते देख दो दरिंदों ने धमकाकर लूटी थी छात्रा की अस्मत
पटना हिन्दुस्तान टीम Tue, 30 July 2019 06:03 PM
हमें फॉलो करें

नौबतपुर क्षेत्र की नाबालिग छात्रा के साथ हुए गैंग रेप मामले में मंगलवार को कई खुलासे हुए। गिरफ्तार कथित छात्रा के दोस्त सुबोध कुमार (21) ने पुलिस को बताया कि दो दिन पूर्व उसने ही छात्रा को पटना, छपरा व वैशाली घुमाने का प्लान बनाया था।
हाजीपुर ले जाने पर उसने गंगा सेतु के पाया नंबर एक से कुछ ही दूरी पर छात्रा के साथ दरिंदगी शुरू कर दी। यह देख कुछ ही दूरी पर पशुओं को चरा रहे चार युवक वहां आए और दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद दो युवकों ने बारी-बारी से छात्रा से दुष्कर्म किया जबकि दो युवक छात्रा के दोस्त को पकड़े हुए थे। इस आधार पर पुलिस वैशाली के उन चारों आरोपितों की भी तलाश में जुट गई है। पीड़िता का मेडिकल कराने के साथ ही पुलिस ने कोर्ट के समक्ष 164 का बयान भी दर्ज कराया है। 

शादीशुदा व दो बच्चों का पिता निकला कथित दोस्त
पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपित दुष्कर्म की शिकार छात्रा का पड़ोसी है। दोनों घरों के बीच अच्छा संबंध था। आरोपित शादीशुदा व दो बच्चों का पिता भी है। चार वर्ष पूर्व उसकी शादी हुई थी। पुलिस की पूछताछ में सुबोध ने बताया कि गंगा सेतु होते हुए वह छात्रा को पहले छपरा ले गया। वहां कुछ देर तक दोनों एक मंदिर में ठहरे। इसके बाद सोनपुर मंदिर में दोनों ने भगवान के दर्शन किये। यहां से अपनी मौसी के घर ले जाने की बात कहकर सुबोध उसे वैशाली ले आया। बाद में दोनों गांधी सेतु के पिलर नंबर एक के पास पहुंचे। सुबोध ने बताया कि यहीं पर उसने छात्रा के साथ दरिंदगी कर ही रहा था कि पास में ही मवेशी चरा रहे चार युवक आ धमके और दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद दो युवकों ने दुष्कर्म किया जबकि दो युवक उसे पकड़े रहे।  

जींस खरीदने गया तो हुआ शक
घटना के बाद वह छात्रा के साथ फुलवारीशरीफ के वाल्मी पहुंचा। यहीं एक कपड़े की दुकान में छात्रा को जींस खरीदवायी। जींस पहनने के दौरान दुकानदार की नजर पीड़िता के खून से सने कपड़े पर पड़ी। इसके बाद दुकानदार ने छात्रा को और मुझे पकड़ लिया। यह देख छात्रा दुकान से भाग निकली और नवादा मोड़ के पास पहुंचने पर बेहोश होकर गिर गयी। दुकानदार के छोड़ने पर मैंने पीड़िता की काफी देर तक तलाश की। पता नहीं चलने पर भागकर नौबतपुर चला आया।

कथित दोस्त के बारे में कुछ नहीं बोला
दरिंदगी की शिकार छात्रा ने अपने कथित दोस्त सुबोध के बारे में कुछ भी नहीं बोला। उसका कहना था कि गंगा सेतु के पास उसके साथ दो युवकों ने दुष्कर्म किया जबकि दो युवक उसके दोस्त को पकड़े हुए थे। 

रहें सजग, बच्चों पर रखें पैनी नजर
एसएसपी गरिमा मलिक का कहना है कि रेप की घटनाओं को देखते हुए सभी को सजग होना होगा। बच्चियों के प्रति उसके नजरिये पर पैनी नजर रखने की जरूरत है। छात्रा के साथ हुई दरिंदगी की घटना हर किसी के लिए बड़ा सबक है। वजह पड़ोसी ने ही छात्रा के साथ घिनौनी हरकत की है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में बच्चों पर नजर रखना बेहद जरूरी है। 

 छात्रा के साथ दरिंदगी की यह घटना वैशाली (हाजीपुर) में घटित होने की बात सामने आयी है। सामूहिक दुष्कर्म समेत पॉक्सो की धारा के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। पूछताछ के बाद पकड़े गए आरोपित सुबोध कुमार को जेल भेजा जाएगा। 
- संजय कुमार पांडे, डीएसपी फुलवारीशरीफ 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें