Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Money is not safe even in ATM Rs 29 lakh stolen by hacking two ATMs within 36 hours in Bihar

एटीएम में भी पैसा नहीं सेफ! बिहार में 36 घंटे के भीतर दो ATM काटकर साढ़े 29 लाख रूपए की चोरी

बिहार में पहले गोपालगंज और फिर आरा जिले में एटीएम मशीन काटकर चोरों ने कुल साढ़े 29 लाख रूपए पर हाथ साफ तक दिया। पुलिस को इस मामले में हरियाणा और छपरा के गैंग पर शक है।

Sandeep लाइव हिन्दुस्तान, आराFri, 2 Feb 2024 05:45 AM
share Share

बिहार में एटीएम भी पैसा सेफ नहीं है। बीते 48 घंटे के भीतर दो एटीएम को काटकर चोरों ने साढ़े 29 लाख रूपए पर हाथ साफ कर दिया। ताजा मामला आरा जिले का है। जहां एसबीआई की एटीएम मशीन तोड़कर चोरों ने साढ़े छह लाख रुपये गायब कर दिए। घटना भोजपुर के गड़हनी थाना क्षेत्र के अगिआंव मोड़ पर एसबीआई एटीएम की है। घटना की जानकारी के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

इससे पहले गोपालगंज जिले के मीरगंज में एसबीआई शाखा के बाहर लगी एटीएम मशीन के कैश बॉक्स को गैस कटर से काट कर चोरों ने तड़के  23 लाख 51 हजार 6 सौ रुपए चुरा लिए। इसकी जानकारी करीब नौ बजे पुलिस को मिली। इसके बाद एसपी स्वर्ण प्रभात ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। चोरों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने एसआईटी गठित की है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की छानबीन कर रही है। शाम तक बैंक प्रबंधन की ओर प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई जा सकी है। बताया जा रहा है कि बैंक प्रबंधन कैश का मिलान कर रहा है। सीसीटीवी के अनुसार तीन नकाबपोश चोर हाथ में कटर लिए एटीएम के अंदर घुसे थे। फिर चोरों ने वहां लगे सायरन को बंद कर दिया। इसके बाद कैश बॉक्स को गैस कटर से काट कर रुपए चुरा लिए।

शुरुआती छानबीन में चोरों के संबंध में अब तक कोई ठोस सुराग नहीं मिले हैं। एटीएम के बाहर कोई सीसीटीवी नहीं लगा है। जिससे कि बदमाशों के आने व जाने की दिशा की जानकारी मिल सके। हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस को हरियाणा और छपरा के गिरोह पर शक है। लेकिन जिस तरह दो दिन में दो एटीएम मशीन काटकर साढ़े 29 लाख रूपए चुरा लिए गए। उसने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें