Hindi Newsबिहार न्यूज़Mahadev procession will come out on Mahashivaratri in Sonpur all preparations for Shobha Yatra completed

सोनपुर में महाशिवरात्रि पर महादेव की निकलेगी बारात, शोभा यात्रा की सभी तैयारियां पूरी

महाशिवरात्रि के मौके पर शनिवार को सोनपुर में हाथी-घोड़े व बैंड बाजे-गाजे के साथ धूमधाम से निकलने वाली भगवान शिव की बारात एवं देवी- देवताओं की आकर्षक झाकियों की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Sandeep हिन्दुस्तान, सोनपुरSat, 18 Feb 2023 02:02 AM
share Share


महाशिवरात्रि के मौके पर शनिवार को सोनपुर में हाथी-घोड़े व बैंड बाजे-गाजे के साथ धूमधाम से निकलने वाली भगवान शिव की बारात एवं देवी- देवताओं की आकर्षक झाकियों की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
दूसरी ओर शुक्रवार को हरिहरनाथ मंदिर के मुख्य अर्चक आचार्य सुशीलचन्द्र शास्त्री के नेतृत्व में बाबा हरिहरनाथ का हल्दी-कलश और विवाह के पूर्व की सभी आवश्यक रश्में विधि-विधान के साथ पूरी की गई। श्रद्धालु महिलाओं ने मंगल गीत गाए। सत्यनारायण भगवान की कथा का आयोजन भी किया गया। 

महादेव की निकलेगी बारात
मंदिर न्यास समिति के सचिव विजय कुमार सिंह लल्ला और कोषाध्यक्ष निर्भय कुमार ने बताया कि महाशिवरात्रि पर शनिवार की रात्रि में मंदिर के मुख्य अर्चक आचार्य  सुशीलचन्द्र शास्त्री के नेतृत्व में विधि- विधान के साथ धूमधाम से माता पार्वती के साथ भगवान शिव की शादी संपन्न होगी। आयोजन समिति के संयोजक राजीव मुनमुन ने जानकारी देते हुए बताया कि  महाशिवरात्रि के मौके पर यहां के प्रसिद्ध हरिहर नाथ मंदिर से भगवान शिव की बारात एवं भव्य शोभा यात्रा निकाली जायेगी। शोभा यात्रा में दूल्हा वेशधारी भगवान शिव के अलावा रथ पर सवार विभिन्न देवी-देवताओं की आकर्षक झांकियों समेत भूत-प्रेत भी शोभा यात्रा की शोभा बढ़ायेंगे।  

कई इलाकों से निकलेगी शोभा यात्रा
शोभा यात्रा पूर्वाहन 11 बजे मंदिर से निकल कर मीना बाजार, छत्रपति रोड, सिद्धनाथ चौक, चिड़ियां बाजार, नखास, गाय बाजार, रजिस्ट्री बाजार, बरबटटा बाजार, सोनपुर स्टेशन गेट चौक, गोला बाजार, गौतम चौक होते दुधैला मोड़ तक जायेगी और पुन: उसी रास्ते से मेला ग्राउंड पहुंच कर समाप्त हो जायेगी।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें