Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़LPG price hiked again after three months see new gas cylinders rates in Patna here

एलपीजी के दाम में तीन महीने बाद फिर बढ़ोतरी, पटना में गैस सिलेंडर के नए रेट यहां देखें

बिहार में तीन महीने बाद एक बार फिर एलपीजी के दाम में बढ़ोतरी हुई है। पटना समेत अन्य शहरों में 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर 8 रुपये महंगा हो गया है। हालांकि, घरेलू सिलेंडर के दाम नहीं बदले।

Jayesh Jetawat हिन्दुस्तान, पटनाFri, 2 Aug 2024 06:17 AM
share Share

अगस्त महीना शुरू होते ही लोगों को महंगाई का झटका लगा है। एलपीजी के दाम में इजाफा कर दिया गया है। बिहार में व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत में 8 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। राजधानी पटना में 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 1923.50 रुपये हो गई है। बता दें कि अप्रैल 2024 के बाद पहली बार व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ी है। हालांकि, 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव फिलहाल नहीं किया गया है। 

इसके पहले अप्रैल से जुलाई के बीच 4 बार व्यावसायिक सिलेंडर की कीमतों में कमी की गई थी। बीते चार महीने में व्यावसायिक गैस सिलेडर की कीमत साढ़े 55 रुपये कम हुई थी। मार्च 2024 में व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत 2071 रुपये थी। जिसके बाद इसकी कीमत घटकर 1915.50 रुपये हो गई थी। हालांकि, अब फिर से 8 रुपये बढ़ने से 19 किलो वाला सिलेंडर महंगा हो गया है।

दूसरी ओर, 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। अब भी घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 901 रुपये है। व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा का असर होटल, रेस्तरां संचालकों पर पड़ेगा। इससे बाहर का खाना-पीना महंगा हो सकता है। नई दर एक अगस्त से ही लागू हो गई है। बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों में बदलाव किया जाता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें