Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Loot of gold and diamonds in Reliance Jewelers Jewelery Showroom worth Rs 20 crore in Dehradun has Bihar connection two arrested from Vaishali

देहरादून में 20 करोड़ के सोना और हीरे की लूट का बिहार कनेक्शन, वैशाली से दो गिरफ्तार

देहरादून के रिलायंस ज्वैलर्स ज्वेलरी के शोरूम में 20 करोड़ के लूट मामले में देहरादून पुलिस ने बिहार के वैशाली जिले की पुलिस की मदद से सराय एवं बिदुपुर में छापेमारी कर दो अपराधियों को धर दबोचा है।

हिन्दुस्तान हाजीपुरThu, 16 Nov 2023 01:08 PM
share Share

देहरादून के रिलायंस ज्वैलर्स ज्वेलरी के शोरूम में 20 करोड़ के लूट मामले में देहरादून पुलिस ने बिहार के वैशाली जिले की पुलिस की मदद से सराय एवं बिदुपुर में छापेमारी कर दो अपराधियों को धर दबोचा है। पकड़े गये अपराधियों में एक सराय थाना के इनाएतपुर प्रबोधी गांव के सुरेश सिंह के 24 वर्षीय पुत्र अमृत कुमार और बिदुपुर थाना क्षेत्र के पानापुर दिलावलपुर निवासी शिवनाथ सिंह के 24 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार कुशवाहा है। सूत्रों के मुताबिक पकड़ा गया अपराधी विशाल के खाते में रिलायंस ज्वैलर्स ज्वेलरी के शोरूम से लूटे गये करीब डेढ़ करोड़ से ज्यादा रुपए भेजे गए है। दूसरी ओर सुत्रों के मुताबिक रिलायंस ज्वेलरी लूटकांड में शामिल पांचों अपराधी वैशाली जिले के रहने वाले है। जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।  

जानकारी के अनसुार बीते 9 नवंबर को देहरादून के राजपुर रोड स्थित रिलायंस ज्वैलर्स ज्वेलरी के शोरूम में अपराधियों ने कर्मियों को पिस्टल के बल पर बंधक बनाकर लगभग 20 करोड़ रुपए के ज्वेलरी लूटकर फरार हो गए थे। रिलायंस ज्वेलरी के शोरूम में 20 करोड़ की डकैती की घटना के बाद देहरादून की पुलिस लूटकांड में शामिल अपराधियों को पकड़े के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी। 

छापेमारी के दौरान रिलायंस ज्वेलरी के शोरूम से लूट की घटना का तार वैशाली से जुड़े होने के बाद देहरादून की पुलिस व एसटीएफ की टीम वैशाली पहुंचकर अपराधियों को पकड़े के लिए जुट गई। जहां मोबाइल सर्विंलांस एवं अन्य सूत्रों के आधार पर देहरादून की पुलिस, सराय एवं बिदुपुर में छापेमारी कर रिलायंस ज्वैलर्स ज्वेलरी के शोरूम में लूटकांड में शामिल दो अपरधियों का गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि लूटकांड का मास्टरमाइंड प्रिंस कुमार है। विशाल के जीजा प्रिंस ने विशाल के बैंक खाते में करीब डेढ़ करोड़ रुपए भेजे थे। पकड़े गये दोनों अपराधियों से देहरादून की पुलिस पूछताछ के बाद अपने साथ देहरादून ले जाने की तैयारी में जुटी है।

इस संबंध में देहरादून पुलिस इंस्पेक्टर राकेश गोस्वामी ने बताया कि देहरादून के रिलायंस ज्वैलर्स ज्वेलरी के शोरूम में हुई लूट की घटना में शामिल दो अपराधियों को पकड़ा गया है, दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही,जांच पड़ताल के बाद ही कुछ बताया जा सकता है।     

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें