Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Lalu Yadav RJD close Jagdanand Singh statement on Sanatan controversy

टीका लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया था, सनातन विवाद में कूदे लालू के खास जगदानंद सिंह

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि जो लोग टीका लगाकर घूमते हैं उन्होंने ही देश को गुलाम बनाया था। मंदिर बनाने, मस्जिद तोड़ने से देश नहीं चलने वाला है।

Jayesh Jetawat लाइव हिन्दुस्तान, पटनाThu, 7 Sep 2023 08:08 AM
share Share

देशभर में सनातन धर्म को लेकर छिड़ी बहस के बीच लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बयान पर विवाद हो गया है। उन्होंने कहा कि टीका यानी तिलक लगाकर घूमने वालों ने ही भारत को गुलाम बनाया था। ये लोग दंगा कराने की बात करते हैं। जगदानंद ने आरएसएस एवं बीजेपी पर भी हमला बोला और कहा कि ये सिर्फ हिंदू मुसलमान करने में जुटे हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि जो लोग टीका लगाकर घूमते हैं उन्होंने ही देश को गुलाम बनाया था। मंदिर बनाने, मस्जिद तोड़ने से देश नहीं चलने वाला है। आरएसएस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि संघ ने गरीबों को कुचला। ये लोग दंगई हैं। जय श्रीराम कहकर धर्म भगवान के नाम पर राजनीति करते हैं।

जगदानंद ने यह भी कहा कि जब भारत गुलाम हुआ था, तब कर्पूरी ठाकुर, लालू यादव, राम मनोहर लोहिया जैसे नेता नहीं थे। देश किसके समय गुलाम हुआ, सब जानते हैं। उन्होंने सनातन पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिसमें भेदभाव हो, लोगों को जाति के नाम पर बांटा जाए, वो धर्म नहीं होता है।

बता दें कि देशभर में सनातन धर्म पर बहस छिड़ी हुई है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदनिधि ने पिछले दिनों सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया, कोरोना वायरस से की थी। इसके बाद बीजेपी उनपर हमलावर हो गई। वहीं, विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने उनके बयान का समर्थन किया है। अब बिहार में भी इस पर राजनीति शुरू हो गई है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें