Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Fifth bridge collapsed in Bihar within 11 days latest in Madhubani Tejashwi Yadav attacks Government

बिहार में 11 दिनों के अंदर पांचवां पुल गिरा, अब मधुबनी में ब्रिज हादसा; तेजस्वी यादव बोले- बूझो तो जानें

मधुबनी जिले में शुक्रवार को एक निर्माणाधीन पुल का हिस्सा पानी में ढह गया। बीते 11 दिनों के भीतर बिहार में पुल गिरने के पांच मामले आ चुके हैं।

Jayesh Jetawat लाइव हिन्दुस्तान, मधुबनीFri, 28 June 2024 04:48 PM
share Share

Bihar Bridge Collapse: बिहार में शुक्रवार को एक और पुल हादसा हो गया।मधुबनी जिले के झंझारपुर में एक निर्माणाधीन पुल का हिस्सा बारिश के तेज बहाव में ढह गया। बीते 11 दिनों के भीतर बिहार में पुल गिरने की यह पांचवीं घटना है। इससे पहले किशनगंज, अररिया, पूर्वी चंपारण और सीवान में पुल गिर चुके हैं। आरजेडी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर केंद्र और बिहार सरकार पर निशाना भी साधा है।

जानकारी के मुताबिक मधुबनी में भूतही बलान नदी में निर्माणधीन पुल का बीम गिर गया। यह घटना मधेपुर प्रखंड के भेजा स्थित ललवारही टोला की है। यहां 25 मीटर की लंबाई में बीम एवं लोहे का स्ट्रक्चर अचानक धराशायी हो गया। इस पुल का निर्माण 2.98 करोड़ की लागत से हो रहा है। 

बिहार में पुल गिरने का सिलसिला बीते 18 जून से शुरू हुआ। सबसे पहले अररिया जिले के सिकटी में बकरा नदी पर बना पुल उद्घाटन से ठीक पहले भरभराकर गिर गया। इसके बाद 22 जून को सीवान के महाराजगंज में गंडक नहर पर बना पुल धंस गया। इसके तुरंत बाद पूर्वी चंपारण जिलेके अमवा में भी निर्माणाधीन पुल ध्वस्त हो गया। एक दिन पहले गुरुवार को किशनगंज जिले में मरिया नदी पर बना 13 साल पुराना पुल तेज बहाव से धंस गया।

बिहार में पुल गिरने की घटनाएं देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। आए दिन हो रहे इन हादसों से निर्माण और मरम्मत कार्य पर सवाल उठ रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर कहा कि बिहार में पांच पुल गिर चुके हैं। उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए लोगों से कहा कि आपको यह पता है क्या, नहीं पता है तो बूझो तो जानें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें