Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़BPSC TRE 3 Dates announced Third phase teacher recruitment exam schedule from 19th to 22nd July

BPSC TRE 3 Dates: तीसरे चरण की बीपीएससी शिक्षक बहाली का टाइम टेबल जारी, 19 जुलाई से परीक्षा

बीपीएससी ने तीसरे चरण की शिक्षक बहाली भर्ती परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी कर दिया है। 19 से 22 जुलाई के बीच BPSC TRE 3.0 आयोजित की जाएगी। इससे पहले मार्च में यह परीक्षा पेपर लीक के बाद रद्द की गई थी।

Jayesh Jetawat लाइव हिन्दुस्तान, पटनाFri, 28 June 2024 10:59 AM
share Share

BPSC TRE 3.0 Dates 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने तीसरे चरण की बहाली की तारीखें घोषित कर दी हैं। 19 जुलाई से बीपीएससी टीआरई 3 परीक्षा शुरू होंगी। 19 से लेकर 22 जुलाई तक चार दिन अलग-अलग पालियों में शिक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। बीपीएससी की ओर से शुक्रवार को इसका टाइम टेबल जारी कर दिया। बता दें कि इससे पहले मार्च में भी तीसरे चरण के लिए बीपीएससी शिक्षक बहाली परीक्षा आयोजित की गई थी। मगर पेपर लीक होने की वजह से उसे रद्द कर दिया गया था। अब आयोग ने फिर से जुलाई में यह एग्जाम कराने का फैसला लिया है।

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर शुक्रवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई। इसके अनुसार तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा 19, 20 और 21 जुलाई को एक पाली में आयोजित की जाएगी, जबकि 22 जुलाई को दो पालियों में यह एग्जाम होगा। पहले तीन दिन एकल पाली की परीक्षा का समय दोपहर 12 से 2.30 बजे तक रखा गया है। वहीं, 22 तारीख को पहली पाली का समय सुबह 9.30 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली का समय दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा।

जानिए किस तारीख को किस विषय की परीक्षा
19 जुलाई, शुक्रवार - कक्षा 6 से 8 तक गणित एवं विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत और उर्दू
20 जुलाई, शनिवार - कक्षा 1 से 5 तक सभी विषयों की एससी और एसटी कल्याण विभाग के लिए
21 जुलाई, रविवार - कक्षा 6 से 8 और कक्षा 9 और 10 के लिए हिंदी, बांग्ला, उर्दू, संस्कृत, अरबी, फारसी, अंग्रेजी, विज्ञान, गणित, ललित कला नृत्य, शारीरिक शिक्षा, मैथिली, संगीत और सामाजिक विज्ञान
22 जुलाई, सोमवार (पहली पाली) - कक्षा 11 और 12 के सभी विषयों और विभागों की परीक्षा
22 जुलाई, सोमवार (दूसरी पाली) - कक्षा 6  से 10 तक कंप्यूटर एवं संगीत, कला विषय
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें