Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़BPSC TRE 3 Date of third phase teacher reinstatement exam changed now exam will be held from this date

BPSC TRE 3.0: तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा की डेट बदली, अब इस तारीख से होगा एग्जाम

तीसरे चरण की बीपीएससी शिक्षक बहाली परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है। अब परीक्षा 9 से 22 जुलाई के बीच होगी। और अतिथि शिक्षकों को आवेदन का मौका 10 जून तक दिया गया था।

Sandeep वरीय संवाददाता, पटनाWed, 12 June 2024 01:11 AM
share Share

बिहार लोक सेवा आयोग ने तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा की तिथि में एक बार फिर से बदलाव किया है। अब परीक्षा 19 से 22 जुलाई के बीच होगी। आयोग की ओर से बताया गया है कि अतिथि शिक्षकों को आवेदन का मौका चार से 10 जून तक दिया गया था। इसमें काफी संख्या में आवेदन मिले हैं।

इसके पहले आयोग ने 27 से 29 जून तक परीक्षा लेने के लिए सभी जिलों के डीएम को पत्र भेजा था। अभी तक तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में तीन बार तिथि में बदलाव किया गया है। मार्च में परीक्षा का पेपर लीक हुआ था। इसके बाद से रद्द परीक्षा को कराने में लगातार परेशानी हो रही है। इस बार अतिथि शिक्षकों की वजह से तिथि में बदलाव हुआ है।

आपको बता दें बीपीएससी की ओर से तीसरे चरण की परीक्षा सबसे पहले पांच मार्च को ली गई थी। पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द हो गई थी। तीसरे चरण के तहत 87,774 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। इन जिलों में परीक्षा केंद्र बनाएं जाएंगे जिसमें भोजपुर, बक्सर, रोहतास, नालन्दा, गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, मुंगेर, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, बांका, भागलपुर, सहरसा, कटिहार, पूर्णियां, दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढी, वैशाली, पूर्वी चम्पारण, पश्चिमी चम्पारण, सारण, सीवान और गोपालगंज शामिल हैं। 

आयोग की ओर से संशोधित परीक्षा कैलेंडर भी जारी किया गया है। इसमें आयोग ने कुछ परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया है। बीपीएससी 70वीं प्रारंभिक परीक्षा सितंबर में संभावित है। हालांकि इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है और न ही पदों की संख्या बताई गई। चौथे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा 24 अगस्त में संभावित है। इसकी भी रिक्तियों की कोई जानकारी नहीं है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें