Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Bihar woman dies in Wayanad landslide accident 3 people missing work as laborers in tea garden

वायनाड लैंडस्लाइड हादसे में बिहार की महिला की मौत, 3 लोग लापता, चाय बगान में करते हैं मजदूरी

केरल के वायनाड जिले में भूस्खलन में बिहार के वैशाली जिले की रहने वाली महिला की मौत हो गई। जबकि राज्य के 3 लोग लापता बताए जा रहे हैं। जो चाय बगान में मजदूरी किया करते हैं।

Sandeep हिन्दुस्तान टीम, वैशालीWed, 31 July 2024 03:59 PM
share Share

केरल के वायनाड  जिले में मंगलवार को पहाड़ी इलाकों में हुए भूस्खलन में वैशाली के गोरौल और जंदाहा प्रखंड के तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं, जबकि एक महिला फूल कुमारी (पत्नी उपेंद्र पासवान) की मौत हो चुकी है। उपेंद्र पासवान समेत तीन लोग घायल हैं, जिसमें दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है।  उनका वहां के अस्पातल में इलाज चल रहा है। घटना की सूचना जैसे ही गांव पहुंची, गोरौल प्रखंड के मोहम्मदपुर पोझा  और जंदाहा प्रखंड के रामपुर चकलाला गांव के वार्ड नंबर 12 में कोहराम मच गया।

 जानकारी के अनुसार वैशाली जिले के गोरौल प्रखंड क्षेत्र स्थित पोझा गांव  के बिजनेसिया पासवान भूस्खलन के बाद  लापता हैं। उनके  चचेरे भाई उपेंद्र पासवान का घायलावस्था में इलाज चल रहा है। वहीं उपेंद्र की पत्नी फूल कुमारी की मौत हो चुकी है। इसके अलावा गांव के तीन अन्य युवकों के हादसे में घायल होने की सूचना है।

जंदाहा प्रखंड के रामपुर चकलाला गांव के वार्ड नंबर 12 के दो युवक लापता हैं। लापता युवक रंजीत कुमार पासवान के पिता बाला पासवान बदहवास हैं। पूछने पर हिम्मत जुटाते हुए बताया कि उनका तीसरा  पुत्र एवं चचेरा भतीजा स्व. रामदुलार पासवान का पुत्र साधू पासवान विगत चार साल से केरल के चूरमाला मुंडाकाई स्थित हरीसेन मलावर प्राइवेट लिमिटेड में काम करते थे।

दोनों लापता हैं। इसके अलावा पोझा गांव के अरुण पासवान इस आपदा में जख्मी है। ग्रामीण बताते हैं कि पोझा दलित टोले के लोग वायनाड के चूरमुला के चाय बगान में मजदूरी करते हैं। गोरौल और जंदाहा ही नहीं पातेपुर के मजदूर भी चाय बगान में मजदूरी करते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें