Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Bihar Weather Updates: Due to icy winds cold will increase in next 24 hours

Bihar Weather Updates: बर्फीली हवाओं के चलते अगले 24 घंटों में ठंड में होगी बढ़ोतरी

बिहार में ठंड की स्थिति अभी बनी रहेगी। मौसमविदों का कहना है कि न्यूनतम पारे में एक से दो डिग्री की गिरावट अगले 24 घंटों में बन सकती है। उत्तर-पश्चिम दिशा से आ रही बर्फीली हवाओं का चलना जारी है। पिछले...

Sunil Abhimanyu पटना। मुख्य संवाददाता, Tue, 1 Dec 2020 01:40 AM
share Share

बिहार में ठंड की स्थिति अभी बनी रहेगी। मौसमविदों का कहना है कि न्यूनतम पारे में एक से दो डिग्री की गिरावट अगले 24 घंटों में बन सकती है। उत्तर-पश्चिम दिशा से आ रही बर्फीली हवाओं का चलना जारी है। पिछले 24 घंटों में हवा की रफ्तार में तेजी आने से पारा आंशिक रूप से नीचे आया है। पटना का न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास है, जबकि सूबे के अन्य सभी शहरों का न्यूनतम पारा सामान्य से काफी नीचे है।

यही वजह है कि ग्रामीण इलाकों में भी पिछले दो-तीन दिनों में ठंड में बढ़ोतरी देखी गई है। पटना में हवा की रफ्तार रविवार को जहां चार से पांच किमी प्रति घंटे थी। वहीं, सोमवार की इसकी रफ्तार सात से आठ किमी प्रति घंटे की रही। मौसमविदों का कहना है कि इन बर्फीली हवाओं के प्रवाह में तेजी से सूबे के कई शहरों का पारा एक से दो डिग्री नीचे आने का अनुमान है। इधर बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में एक नया चक्रवाती हवा का क्षेत्र बना है जो दो या तीन दिसंबर को तमिलनाडु के तट से टकराएगा। यह चक्रवाती हवा का क्षेत्र पिछले हफ्ते आए तूफान नेवार से कमजोर है। हालांकि इसका असर बिहार में कोई खास नहीं होगा।  

ऐसा रहा विभिन्न शहरों का पारा
शहर     अधिकतम न्यूनतम

पटना     26.8        11
गया     26.7        9.2
भागलपुर     27.6        13.1
पूर्णिया     27.1         12.3
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें