Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़Bihar Gold price new record gold rate in Patna crossed 60 thousand rupees per 10 grams

बिहार में गोल्ड के भाव का नया रिकॉर्ड, पटना में सोने की कीमत 60 हजार रुपये के पार

Bihar Gold Price: सोने की कीमत में बीते तीन महीने में लगभग दस हजार प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हो चुकी है। दीपावली के आसपास सोने का भाव 51 से 52 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम था।

Jayesh Jetawat हिन्दुस्तान, पटनाFri, 3 Feb 2023 01:43 AM
share Share

Bihar Gold Price: सोने की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को 24 कैरेट गोल्ड 6080 रुपये प्रति ग्राम के रिकॉर्ड स्तर पर खुला। मतलब एक तोले यानी 10 ग्राम सोने की कीमत 60 हजार 80 रुपये रही। पटना में सोना इस स्तर को पहली बार छू सका है। शादी-विवाह के सीजन में खरीदार सोने की कीमतें कम होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन गुरुवार को उन्हें झटका लगा।

बाजार से जुड़े जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में सोने की कीमत में बढ़ोतरी जारी रह सकती है। ऑल इंडिया ज्वेलर्स एंड गोल्डस्मिथ फेडरेशन (एआईजेजीएफ) के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि बुधवार रात अमेरिका में ब्याज दर बढ़ने के बाद गुरुवार की सुबह पटना में सोने की दर 60 हजार रुपये (999 प्योरिटी) प्रति 10 ग्राम से ऊपर खुली। इसमें 3 प्रतिशत जीएसटी भी शामिल है। एमसीएक्स पर सोने का भाव 58,500 रुपये प्रति दस ग्राम के आसपास चल रहा है। अगले कुछ दिनों में रिजर्व बैंक भी ब्याज दर बढ़ा सकता है। इसका असर गोल्ड की कीमतों पर पड़ेगा।

3 माह में सोना में 10 हजार रुपये का उछाल

सोने की कीमत में बीते तीन महीने में लगभग दस हजार प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हो चुकी है। दीपावली के आसपास सोने का भाव 51 से 52 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम था। इधर केंद्रीय बजट में चांदी के आयात शुल्क में बढ़ोतरी की गई है। यह अब 10.75 से बढ़कर 15 प्रतिशत किया गया है। इससे चांदी की कीमतों में भी बढ़ोतरी की संभावना है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें