Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़After Danbhanga Nawada and Gopalganj Palestine flag displayed in Modihari one arrested Giriraj Singh angry

दरभंगा, नवादा, गोपालगंज के बाद मोतिहारी में मुहर्रम जुलूस में लहराया फिलिस्तीनी झंडा; गिरिराज सिंह भड़के

मोहर्रम को लेकर मेहसी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव से मंगलवार की रात्रि ताज़िया का जुलूस निकाला गया। जुलूस दामोदरपुर गांव से नगर पंचायत वार्ड नंबर 10 की ओर जा रहा था जिसमें फिलिस्तीन का झंडा लहराया.

Sudhir Kumar लाइव हिन्दुस्तान, मोतिहारीWed, 17 July 2024 08:45 AM
share Share

बिहार के विभिन्न जिलों से मुहर्रम के ताजिया जुलूस के दौरान फिलिस्तीन की झंडा लहराए जाने की खबरें आ रही हैं। बुधवार को पूर्वी चंपारण से ऐसी खबर आई।  जिले के मेहसी थाना क्षेत्र में मोहर्रम के अवसर पर निकले ताजिया जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराया गया। इससे पहले दरभंगा के लहेरिया सराय, नवादा के धमौल बाजार और गोपालगंज के उचकागांव के दहीभाता गांव में फिलिस्तीन की झंडा मुहर्रम जुलूस के दौरान लहराया गया। मोतिहारी में वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। मोदी सरकार के कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।
  
मिली जानकारी के अनुसार,मोहर्रम को लेकर मेहसी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव से मंगलवार की रात्रि ताज़िया का जुलूस निकाला गया। जुलूस दामोदरपुर गांव से  नगर पंचायत वार्ड नंबर 10 की ओर जा रहा था। निकाले गए जुलूस में एक युवक के द्वारा फिलिस्तीन का झंडा लहराने का मामला प्रकाश में आया है।स्थानीय थाना को जानकारी मिलते पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए झंडा सहित युवक को पकड़ कर थाना लाकर पूछताछ कर रही है।हालांकि पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी बताने से परहेज़ कर रही है।थाना अध्यक्ष  आरके भट्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

इसके पहले दरभंगा जिले में शुक्रवार को मोहर्रम के जुलूस के दौरान उर्दू मोहल्ले में कुछ युवकों ने फिलिस्तीन का झंडा लहरा दिया। इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।  वीडियो सामने आते हैं पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। दरभंगा के मामले के हलचल खत्म भी नहीं हुई थी कि नवादा से ऐसी ही घटना की खबर सामने आ गई।  मोहर्रम को लेकर निकाले गए जुलूस के दौरान रविवार को चादर जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराया गया।  पुलिस ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए तीन लड़कों को डिटेन किया। मंगलवार को फिर ऐसी घटना हुई जब गोपालगंज से फिलिस्तीन का झंडा लहराए जाने की बात सामने आई।  इस मामले में हथुआ डीएसपी आनंद मोहन गुप्ता ने जांच कर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश उचकागांव थाने को दिया। 

इस मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इन लोगों पर कानूनी कार्रवाई होना चाहिए जो भारत का खाकर अपने आका का गाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों से आजादी के समय बड़ी गलती हो गई जिसका नतीजा हमें भुगतना पड़ रहा है। उसी समय सभी मुसलमानों को अगर पाकिस्तान भेज दिया जाता तो यह नौबत नहीं आती।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें