Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़3 IPS transferred in Bihar 64 officers of Bihar Administrative Service also transferred

बिहार में बड़े पैमाने पर तबादला, 32 अनुमंडलों में नए SDO; 22 में SDPO, BAS के 30 अधिकारियों का भी ट्रांसफर

आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले के दो दिन बाद ही राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर एसडीओ, डीएसपी, एसडीपीओ रैंक के अधिकारियों के भी तबादले किए हैं। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Malay Ojha हिन्दुस्तान, पटनाTue, 11 April 2023 01:31 PM
share Share

आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले के दो दिन बाद ही राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर एसडीओ, डीएसपी, एसडीपीओ रैंक के अधिकारियों के भी तबादले किए हैं। सामान्य प्रशासन और गृह विभाग ने इसकी अलग अलग अधिसूचना जारी कर दी है। वहीं, गूह विभाग की अधिसूचना के अनुसार तीन आईपीएस को बतौर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नई जगह पर तैनात किया गया है। 

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार बिहार प्रशासनिक सेवा के उप सचिव और अपर समाहर्ता स्तर के अधिकारियों के तबादले हुए हैं। छपरा, वैशाली, मुंगेर सदर, झंझारपुर, जयनगर, नवादा, मसौढ़ी, पालीगंज सहित 32 अनुमंडलों में नए अनुमंडल पदाधिकारी बनाए गए हैं। इसके अलावा बिहार पुलिस सेवा के 30 अन्य अधिकारियों का तबादला किया गया है। इसमें 19 एसडीपीओ और 11 डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारी हैं। 

दस नए आईएएस मिलेंगे 
बिहार को अगले माह दस नए आईएएस मिलेंगे। ये सभी वर्ष 2022 बैच के बिहार कैडर के अधिकारी हैं। फिलहाल ये लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। प्रशिक्षण के बाद बारह मई से इनकी सेवा बिहार को मिल जाएगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें