Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़समस्तीपुरAll the police stations of the district will soon get new vehicles

जिले के सभी थानों को जल्द मिलेंगे नए वाहन

जिले के सभी थानों को पुराने वाहनों की जगह नए वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि अपराध नियंत्रण की दिशा में पुलिस अधिकारी व बल को कार्य करने में सहूलियत हो सके। यह बातें एसपी विकास वर्मन ने शनिवार को...

Newswrap हिन्दुस्तान, समस्तीपुरSun, 22 Sep 2019 11:17 AM
share Share

जिले के सभी थानों को पुराने वाहनों की जगह नए वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि अपराध नियंत्रण की दिशा में पुलिस अधिकारी व बल को कार्य करने में सहूलियत हो सके। यह बातें एसपी विकास वर्मन ने शनिवार को पटोरी थाने के वार्षिक निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से कहीं। उन्होंने कहा कि जिन थानों में वाहन काफी पुराने हो चुके हैं उन्हें शीघ्र ही नया वाहन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए विभागीय प्रक्रिया अंतिम चरण में है। एसपी ने कहा कि पटोरी थाना भवन के लिए भूमि का चयन कर विभागीय प्रक्रिया की जा रही है।

वही कहा कि पटोरी प्रखंड कार्यालय के उत्तर-पूर्व में मौजूद वन विभाग की भूमि का चयन पटोरी थाना के लिए किया गया है। मुख्य सड़क से उक्त भूखंड तक पहुंचने के लिए वर्तमान अनुमंडलीय अस्पताल व नवनिर्मित एएनएम ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के मध्य की खाली पड़ी भूमि का उपयोग किया जा सकता है। इसके लिए डीएम स्तर पर विभागीय प्रक्रिया जारी है। एसपी ने कहा कि जिले में अपराध नियंत्रण उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि अपराधियों में पुलिस का खौफ एवं आम लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास का भाव लाना हमारी कार्यप्रणाली का हिस्सा है। निरीक्षण के दौरान एएसपी विजय कुमार, थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, अन्य पुलिस अधिकारी व बल मौजूद थे।

निरीक्षण के दौरान एसपी ने लंबित मामलों की समीक्षा की। वहीं अधिकारियों को निर्देश दिया कि लंबित मामलों के निष्पादन में तेजी लाई जाए। पूरे क्षेत्र में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने, दिवा, संध्या व रात्रि गश्ती तेज करने, अपराधियों पर पैनी नजर रखने, असामाजिक तत्वों को चिह्नित करें और न्याय के लिए थाना परिसर पहुंचने वाले लोगों को ससम्मान उनकी समस्याओं को निष्पादित करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने कल्याण छात्रावास में चल रहे अपग्रेडेड पटोरी थाना का जायजा लिया तथा पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को इस से हो रही परेशानियों के शीघ्र निष्पादन का आश्वासन दिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें