Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़समस्तीपुरAfter the approval of CRS trains started operating on dual rail line from Shahpur Patori

सीआरएस की स्वीकृति के बाद शाहपुर पटोरी से दोहरे रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ

सीआरएस द्वारा शाहपुर पटोरी से मोहिउद्दीननगर रेलवे स्टेशनों के बीच नवनिर्मित डाउन रेल लाइन पर ट्रेनों के स्पीड ट्रायल के पश्चात शुक्रवार की शाम से सभी ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ हो गया । इसके कारण...

Newswrap हिन्दुस्तान, समस्तीपुरSat, 21 March 2020 11:18 AM
share Share

सीआरएस द्वारा शाहपुर पटोरी से मोहिउद्दीननगर रेलवे स्टेशनों के बीच नवनिर्मित डाउन रेल लाइन पर ट्रेनों के स्पीड ट्रायल के पश्चात शुक्रवार की शाम से सभी ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ हो गया । इसके कारण रेलवे द्वारा उन ट्रेनों के परिचालन की भी अनुमति दे दी गई जिसे 21 मार्च तक बंद किया गया था । सीआरएस द्वारा स्पीड ट्रायल के बाद ट्रेनों के परिचालन की स्वीकृति दिए जाने के साथ ही शाहपुर पटोरी रेलवे स्टेशन का नियंत्रण कक्ष एवं अन्य कार्यालय नए भवन में स्थानांतरित हो गया ,जहां से इलेक्ट्रॉनिक यंत्रों द्वारा रेलवे के सिग्नल सिस्टम की शुरुआत हो गई।

अब शाहपुर पटोरी तथा बरौनी के बीच चलने वाली सभी ट्रेनें दोहरी रेल लाइन पर परिचालित होंगी। इसके कारण ट्रेनों के परिचालन में विलंब होने की समस्या में कमी आएगी। रेल सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार टिकट व आरक्षण काउंटर पूर्व के भवन में संचालित होते रहेंगे , क्योंकि नए भवन में पर्याप्त खिड़कियां व स्थान उपलब्ध नहीं है। ऐसी स्थिति में शाहपुर पटोरी रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के बाहर नए सिरे से टिकट व आरक्षण काउंटर बनाए जाएंगे। शाहपुर पटोरी रेलवे स्टेशन में पूर्व से मौजूद नियंत्रण कक्ष में विभाग द्वारा संचालित संत दरिया दास पुस्तकालय को स्थानांतरित कर दिया जाएगा जो वर्तमान में एक छोटे से कमरे में संचालित हो रहा है ।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें