Notification Icon

जूता-चप्पल से कराया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इन दिनों हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने पर जोर दिया जा रहा है ताकि लोग कोरोना का शिकार नहीं हो सके। जहां अधिक भीड़ उमड़ती है वहां सरकार के निर्देश पर...

Newswrap हिन्दुस्तान, समस्तीपुरTue, 7 April 2020 09:48 AM
share Share

कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इन दिनों हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने पर जोर दिया जा रहा है ताकि लोग कोरोना का शिकार नहीं हो सके। जहां अधिक भीड़ उमड़ती है वहां सरकार के निर्देश पर सभी एक निर्धारित दायरे घेरा बना लोगों को उसके अनुसार अपनी बारी का इंतजार करने की व्यवस्था की गयी है।

शाहपुर पटोरी में भी स्टेट बैंक की शाखा में आने वाले लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए घेरा बनाये गये हैं। ताकि उसके अनुसार पैसे की जमाव किनासी के आने वालों को एक-एक कर बैंक में प्रवेश दिया जा सके। लेकिन सोमवार को बैंक के बाहर का नजारा ही कुछ और था। पेंशन के साथ ही जन धन खाते से राशि निकासी के लिए अधिक लोगों की भीड़ बैंक पहुंची थी। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए घेरा में रहने को कहा गया, लेकिन तेज धूप देख सभी ने घेरा में खुद खड़ा होने के बजाय अपने-अपने जूता-चप्पल व हेलमेट या ईंट से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया और खुद धूप से बचने के लिए सड़क किनारे स्थित दुकान और मकान की छांह की शरण ली। लेकिन वहां एक-दूसरे से अलग-अलग रहने के बजाय सभी एक-दूसरे से सट कर खड़े थे जिससे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जी उड़ रही थी। जैसे ही सबसे आगे वाला व्यक्ति बैंक में प्रवेश करता है, वैसे ही सभी ग्राहक अपने सामान को अगले निर्धारित बॉक्स में रख देते थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें