Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़मुजफ्फरपुरWater rotten in Sikanderpur and Balooghat for a week

सिकंदरपुर व बालूघाट में एक सप्ताह से सड़ रहा पानी

सिकंदरपुर व बालूघाट इलाके में पिछले एक सप्ताह से बारिश का पानी सड़ रहा है। इससे इलाके में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। दोनों इलाकों में स्लुइस गेट बंद होने से परेशानी ज्यादा बढ़ गयी है। इसको लेकर...

हिन्दुस्तान टीम मुजफ्फरपुरWed, 24 July 2019 10:51 AM
share Share

सिकंदरपुर व बालूघाट इलाके में पिछले एक सप्ताह से बारिश का पानी सड़ रहा है। इससे इलाके में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। दोनों इलाकों में स्लुइस गेट बंद होने से परेशानी ज्यादा बढ़ गयी है। इसको लेकर लगातार जनता के आक्रोश का सामना स्थानीय वार्ड पार्षदों को करना पड़ा रहा है। इलाके से जल्द पानी निकालने के लिए पार्षद अपर नगर आयुक्त से मिले हैं।

वार्ड-14 के सिकंदरपुर स्थित प्रभात जर्दा फैक्ट्री रोड में घुटने से ऊपर तक बरसात व नाले का पानी जमा हो गया है। सबसे ज्यादा परेशानी नाला रोड में है। यहां के आउटलेट से अखाड़ाघाट, कृष्णा सिनेमा के पीछे बसे मोहल्ले, एफसीआई गोदाम रोड, सिकंदरपुर न्यू एरिया सहित आधे दर्जन मोहल्लों के नाले व बरसात का पानी नदी में गिरता है। इन दिनों बूढ़ी गंडक के बढ़े जलस्तर के कारण यहां स्थित स्लुइस गेट को बंद कर दिया गया है। इससे मोहल्ले में भारी जलजमाव हो गया है। पानी निकालने के लिए यहां लगाए गए पंप की क्षमता कम होने के कारण परेशानी बढ़ती ही जा रही है। अर्चना सिंह कहती हैं कि कम मात्रा में पानी की निकासी के कारण जमा पानी सड़ने लगा है। बदबू से लोग परेशान हैं। वहीं शाम में नगर आयुक्त ने रहात शिविर का दौरा किया। यहां उन्होंने खाना भी चखा।

स्लुइस गेट के बंद होने की स्थिति में गंदे व बरसात के पानी को निकालने के लिए सिकंदरपुर व कमरा मोहल्ला में स्लुइस गेट के पास वाटर पंप लगाया गया है। इन इलाकों से पानी निकाला जा रहा है। सिकंदरपुर स्लुइस गेट के पास एक और पंप लगाया जाएगा।

-विशाल आनंद, अपर नगर आयुक्त

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें