Hindi Newsबिहार न्यूज़मुजफ्फरपुरChildren along with teachers took to the road for cleaning

शिक्षकों के साथ बच्चे सफाई के लिए सड़क पर उतरे

किसी के हाथ में झाड़ू तो किसी के हाथ में डस्टबिन। रविवार को स्कूली बच्चों ने सड़क पर उतर सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। सरकार के निर्देश...

Newswrap हिन्दुस्तान, मुजफ्फरपुरSun, 21 Feb 2021 03:30 PM
share Share

किसी के हाथ में झाड़ू तो किसी के हाथ में डस्टबिन। रविवार को स्कूली बच्चों ने सड़क पर उतर सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। सरकार के निर्देश पर इंडियन एसोसिएशन ऑफ स्कूल के सदस्य स्कूलों के शिक्षक, छात्र व कर्मचारी सुबह सात बजे से ही सफाई अभियान में जुट गये। छुट्टी होने के बाद भी आस-पास के क्षेत्रों में इन स्कूली बच्चों ने शिक्षकों के साथ सफाई की।

सफाई के साथ कीटाणुओं को नष्ट करने के लिए ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया गया। इस अभियान में शहर से लेकर गांव तक के निजी स्कूलों ने न सिर्फ अपनी भागीदारी सुनिश्चित की, बल्कि सबने स्वच्छता को लेकर चलाये गये इस अभियान में खुद को आगे दिखाने की कोशिश भी की। स्कूलों ने अभियान से सफाई के साथ लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। अभियान को लेकर मुजफ्फरपुर नगर निगम के अपर नगर आयुक्त ने इंडियन एसोसिएशन ऑफ स्कूल को पत्र लिखा था। शहर के मिठनपुरा, बेला, चक्कर चौक समेत विभिन्न इलाकों के बच्चे सफाई को सड़क पर उतरे थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें