Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़मुजफ्फरपुरBRABU: After examining the application of 500 girl students sent to the government

बीआरएबीयू : 500 छात्राओं के आवेदन की जांच कर भेजी गई सरकार को

लॉकडाउन के दौरान बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से 500 से अधिक छात्राओं के आवेदन को कन्या उत्थान योजना की राशि के लिए जांच कर कल्याण विभाग पटना को ऑनलाइन भेज दिया गया है। विवि अधिकारी ने कहा कि एक...

Abhishek Kumar मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाता, Sat, 23 May 2020 06:36 AM
share Share

लॉकडाउन के दौरान बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से 500 से अधिक छात्राओं के आवेदन को कन्या उत्थान योजना की राशि के लिए जांच कर कल्याण विभाग पटना को ऑनलाइन भेज दिया गया है। विवि अधिकारी ने कहा कि एक सप्ताह में इन छात्राओं के अकाउंट में राशि आने की उम्मीद है। इसके साथ ही बची हुई छात्राओं के आवेदनों की जांच भी शुरू हो गई है।
डीएसडब्ल्यू डॉ. अभय कुमार सिंह ने कहा कि छात्रवृत्ति राशि के लिए पांच सौ से अधिक छात्राओं के आवेदनों की विवि के परीक्षा विभाग के टेबुलेशन रजिस्टर से जांच कल्याण विभाग को ऑनलाइन भेज दिया है। एक सप्ताह में उनके अकाउंट विभाग से मिलने की संभावना है। अब तक 20 हजार से अधिक छात्राओं को 25-25 हजार की राशि मिल चुकी है। डीएसडब्ल्यू ने कहा बचे आवेदनों की जांच परीक्षा विभाग के टेबुलेशन रजिस्टर की जा रही है। दस दिन में 500 और छात्राओं के आवेदन की जांच कर कल्याण विभाग को भेज दिया जाएगा। बता दें कि स्नातक पास छात्राओं को 25-25 हजार रुपये कन्या उत्थान योजना के तहत मिलनी है।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें