Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़मुंगेरBheem dam opened after one week Tourists gathered

एक सप्ताह बाद खुला भीम बांध, सैर को उमड़े सैलानी

लगभग एक सप्ताह के बाद रविवार को मौसम का मिजाज खुशनुमा रहा। जिले भर के विभिन्न पिकनिक स्पॉटों पर सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी। खास कर भीमबांध में सैलानियों ने गर्म जल के कुंड में स्नान करने का जमकर लुत्फ...

Newswrap हिन्दुस्तान, मुंगेरSun, 12 Jan 2020 07:14 PM
share Share

लगभग एक सप्ताह के बाद रविवार को मौसम का मिजाज खुशनुमा रहा। जिले भर के विभिन्न पिकनिक स्पॉटों पर सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी। खास कर भीमबांध में सैलानियों ने गर्म जल के कुंड में स्नान करने का जमकर लुत्फ उठाया।

सीएम के आगमन के करीब 6 दिनों पहले से भीमबांध को आम लोगों के लिये बंद कर दिया गया था। शनिवार 11 जनवरी तक भीम बांध बंद था। इसलिये रविवार को मुंगेर के अलावा, भागलपुर, जमुई आदि के भी लोग पिकनिक मनाने वहां पहुंचे थे। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले पांच दिनों तक मौसम का मिजाज काफी खुशनुमा रहने की संभावना जतायी गयी है।

एक सप्ताह बाद खुला मौसम: एक ओर जहां पिछले एक सप्ताह से रात तो रात दिन में भी लोग ठंड से खासे परेशान हो चुके थे। वहीं रविवार को गुलाबी धूप में मौसम का मिजाज काफी सुहाना हो गया। जिसके कारण लोगों ने थोड़ी राहत महसूस की। दिन में खिली धूप हर किसी को खुले आसमान में आने को विवश कर रहा था। कृषि विज्ञान केंद्र के वरीय वैज्ञानिक मुकेश कुमार ने बताया कि अगले पांच दिनों तक दिन में मौसम इसी तरह से खुशनुमा रहेगा तथा रात में तापमान 9-10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगी। साथ ही मकर संक्रांति से तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होने की संभावना है।

पिकनिक स्पॉटों पर उमड़े सैलानी: मौसम का मिजाज खुशनुमा देख रविवार को अचानक पिकनिक स्पॉटों पर सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी। सीएम के जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने पिछले 5 जनवरी से 11 जनवरी तक भीमबांध में आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा रखा था। जिसके बाद 12 जनवरी को छुट्टी का मौका मिलते ही भीमबांध में सैलानी पर्यटकों की भीड़ उमड़ पड़ी। सैलानियों ने भीमबांध में गर्मजल के कुंड में स्नान करने का आनंद लिया तथा कई लोगों ने पिकनिक का भी जमकर लुत्फ उठाया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें