Notification Icon

एके-47 के आरोपी के आर्म्स लाइसेंस को रद्द करने के लिए लखनऊ डीएम को भेजा गया प्रस्ताव

मुंगेर। नगर संवाददाता। एके 47 का आरोपी और पश्चिम बंगाल के दार्जीलिंग जिले के बागडोगरा में आर्मी के लांस नायक के पद पर तैनात मो. नियाजुल रहमान को मुंगेर पुलिस ने बंगाल से 07 सितंबर को गिरफ्तार किया...

हिन्दुस्तान टीम मुंगेरFri, 28 Dec 2018 04:14 PM
share Share

मुंगेर। नगर संवाददाता। एके 47 का आरोपी और पश्चिम बंगाल के दार्जीलिंग जिले के बागडोगरा में आर्मी के लांस नायक के पद पर तैनात मो. नियाजुल रहमान को मुंगेर पुलिस ने बंगाल से 07 सितंबर को गिरफ्तार किया था। जिसके पास उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले से निर्गत कराया हुआ एक लाइसेंसी आर्म्स था। इसके बाद जिला पुलिस ने सत्यापन के बाद नियाजुल के आर्म्स के लाइसेंस

को निरस्त कराने के लिए सारे प्रमाणों के साथ लखनऊ के जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है।

जबलपुर से मुंगेर में एके-47 का लिंक जोड़ने का सूत्रधार है नया नियाजुल : जानकारी के अनुसार एके 47 का मुख्य आरोपी जबलपुर निवासी पुरुषोत्तम लाल रजक 2002 से 2005 तक लखनऊ में लांस नायक के पद पर तैनात था। इसी दौरान पुरुषोत्तम लाल रजक और मो. नियाजुल रहमान की मित्रता हुई। इसी बीच उसके पत्नी की तबीयत खराब हो गई, जिसे देखने के लिए शमशेर आलम और मो. इमरान लखनऊ पहुंचा था। इसी बीच दोनों की मित्रता पुरुषोत्तम लाल रजक से हुई। जब पुरुषोत्तम लाल रजक जबलपुर के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के स्टोर कीपर सुरेश ठाकुर के साथ मिलकर एके-47 का तस्करी करने लगा। तो पुरुषोत्तम ने इस बात की जानकारी शमशेर और इमरान को दी। जिसके बाद शमशेर और इमरान उससे एके-47 लेकर मुंगेर लाने लगा। जिसे अपराधियों और नक्सलियों को सप्लाई करने लगा।

कहते हैं एएसपी : एएसपी हरिशंकर कुमार ने बताया कि एके-47 मामले में गिरफ्तार मो. नियाजुल रहमान के पास लखनऊ से निर्गत किया गया, एक आर्म्स का लाइसेंस है। इस लाइसेंस को रद्द कराने के लिए लखनऊ के डीएम को एके-47 से जुड़े कागजातों के साथ पत्र लिखा गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें