जानलेवा है धवही नदी पर बना पुल

स्टेट हाईवे 74 को हुसैनी से सरोतर पहल के समीप राजमार्ग 28 को जोड़ने वाली बाइपास सड़क में बनी धवही नहर पर बने पुल का हाल बेहाल है। यह जर्जरता की हद पार कर चुकी है। कब ध्वस्त हो जाएगी कुछ कहा नहीं जा...

जानलेवा है धवही नदी पर बना पुल
Newswrap हिन्दुस्तान, मोतिहारीTue, 20 Oct 2020 05:42 PM
हमें फॉलो करें

स्टेट हाईवे 74 को हुसैनी से सरोतर पहल के समीप राजमार्ग 28 को जोड़ने वाली बाइपास सड़क में बनी धवही नहर पर बने पुल का हाल बेहाल है। यह जर्जरता की हद पार कर चुकी है। कब ध्वस्त हो जाएगी कुछ कहा नहीं जा सकता। एस सेप के तीखे मोड़ के बीच मे बना पुल का रेलिंग टूट के गायब हो गया है। जिसका टूटा हुआ रेलिंग मौत का दावत दे रहा है।

ब्रिटिश कालीन यह पुल विगत कई वर्षों से जर्जर है। पुल के दोनों तरफ बनी रेलिंग टूट कर बिखर गया है। पुल पर तीखा मोड़ होने से हमेशा भारी दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। पुल की बनावट ऐसी है कि रेलिंग नही होने से यह पुल दूर से दिखाई नही देता। पूल से कोई भी गाड़ी सवार तेज गति में आगे बढ़ता है। और अपनी सन्तुलन खो कर पूल में गिर जाता है। केसरिया या मोतिहारी जाने के लिये यह मार्ग सुगम होने के कारण इस सड़क पर गाड़ियों का आवा-गमन ज्यादा रहता है। रामपुर खजुरिया चौक के समीप ओवर ब्रिज के पास जाम लगने पर केसरिया, साहेबगंज से आने वाली सभी गाड़िया इसी सड़क व पूल से होकर जिला मुख्यालय को जाती है। इस पुल से नीचे गिरने-वाले कई गाड़ी सवार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कितने अब तक घायल हो चुके हैं। बार-बार घटनाएं होने के बाद भी सिस्टम की नजर इस पुल पर अभी तक नहीं गयी है। जबकि पथ निर्माण विभाग ने इस पुल का निरीक्षण कई बार किया है। लेकिन स्थिति जस की तस है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें