Hindi Newsबिहार न्यूज़खगड़िया647 personnel including SP took Karona vaccine

एसपी समेत 647 कर्मियों ने लिया करोना का टीका

कटिहार | एक संवाददाता फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए

एसपी समेत 647 कर्मियों ने लिया करोना का टीका
Newswrap हिन्दुस्तान, खगडि़याSat, 6 Feb 2021 09:56 PM
हमें फॉलो करें

कटिहार | एक संवाददाता

फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए शनिवार से टीकाकरण अभियान शुरू हो गया। इसके लिए जिले में चार अलग-अलग जगहों पर टीकाकरण शिविर लगाया गया था। इसमें समाहरणालय परिसर में दो व बिहार सैन्य पुलिस सात के परिसर में दो अलग-अलग शिविर लगाए गए थे।

समाहरणालय परिसर में कोविड 19 का पहला टीका पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने लिया। एसपी ने सभी पुलिस कर्मियों व थानाध्यक्षों से टीका लेनेे की अपील की। इसके अलावा एसपी के अंगरक्षक और गोपनीय रीडर आनंद कुमार ने भी टीका लिया। समाहरणालय व अन्य सरकारी कार्यालयों में कायर्रत राजस्व विभाग के 60 और बीएमपी अस्पताल में 60 बीएमपी के जवानों ने टीकाकरण कराया। बीएमपी जवानों को उत्साहित करने के लिए बीएमपी सात के समादेष्टा मो. दिलनवाज अहमद खुद से टीकाकरण स्थल पर मौजूद थे। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. डीएन झा ने बताया कि जिले के बारसोई, आजमनगर, बलरामपुर, अमदाबाद, प्राणपुर, कदवा, बरारी, सदर अस्पताल, केएमसीएच में पूर्व से निबंधित स्वास्थ्य कर्मियों ने भी टीका लिया है। 2100 फ्रंटलाइन वर्कर और निबंधित स्वास्थ्य कर्मियों के लक्ष्य की तुलना में 647 लोगों ने कोविड 19 का टीका लिया है।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि 16 जनवरी से लेकर पांच फरवरी तक जिले में अबतक 11081 स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड 19 का टीकाकरण किया गया है।

उन्होंने बताय कि 18383 सरकारी और गैर सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण करने के लिए निबंधित किया गया था। इसमें 4672 आईसीडीएस कर्मी व अधिकारी, 2544 आशा कार्यकत्र्ता, 878 एनएम,388 सरकारी और गैर सरकारी चिकित्सक,319 सफाई कर्मी, 2281 अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाया है। उन्होंने बताया कि लक्ष्य का 60.28 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण किया गया है। इसमें 11 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने के बाद सामान्य लाक्षणिक बदलाव आए। जिसे ऑवजर्वेशन में रखकर चिकित्सकों की सहायता से तुरंत विपरीत स्थिति पर काबू पा लिया गया। उन्होंने अन्य लोगों से भी टीका लगाने की अपील की।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें