Hindi Newsबिहार न्यूज़कटिहारOne killed in Corona in Katihar district 180 people newly infected

कटिहार जिले में कोरोना से एक की मौत, 180 लोग नए संक्रमित

कटिहार | एक संवाददाता गुरुवार को कोविड 19 से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो

Newswrap हिन्दुस्तान, कटिहारThu, 13 May 2021 10:03 PM
share Share

कटिहार | एक संवाददाता

गुरुवार को कोविड 19 से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं जिले के विभिन्न प्रखंडों व नगर निगम क्षेत्र में 180 लोग कोविड से संक्रमित मिले हैं। जिसमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्वीटर पर जारी किए गए जिले के 143 लोगों का पॉजिटिव रिपोर्ट और नगर निगम क्षेत्र में मिले 37 लोगों का पॉजिटिव रिपोर्ट शामिल है।

सीएस ने बताया कि गुरुवार को कुल पॉजिटिव की संख्या 15092 हो गया है। वहीं 12145 संक्रमित लोग स्वस्थ्य हो गये हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के दूसरी लहर में 33 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। जबकि एक्टिव केस की संख्या 2914 तक पहुंच गया है। उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में रेलवे स्टेशन पर 46 लोगों की जांच में 3, राजेंद्र स्टेडियम में दो शि़फ्ट में की गई जांच में 104 लोगों की जांच में 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली हे।

सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस आजमनगर व आलमनगर में: आजमनगर। प्रखंड क्षेत्र में सबसे ज्यादा आजनगर और आलमनगर के लोग कोरोना से संक्रमित है। अबतक एक भी कोविड पॉजिटिव ीक मौत नहीं हुई है। न ही किसी आम लोगों द्वारा इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई है। जिस पंचायत में ज्यादा लोगा कोविड से परेशान है। उसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। मुखिया डॉ. भरतचंद्र राय ने कहा कि पॉजिटिव केस जिस मोहल्ले में हैं। उस मोहल्ला को प्रतिबंधित क्षेत्र घो्ज्ञिञत करते हुए प्रशासन ने बांस बल्ले से घेरकर आम लोगों के लिए रास्ता बंद कर दिया

गया है।

मनसाही में वैक्सीन लेने के लिए भटक रहे हैं लोग: मनसाही। प्रखंड में वैक्सीन उपलब्ध नहीं रहने से 45 वर्ष से उम्र के लोगों को टीकाकरण के लिए परेशान होना पड़ा। यहां हर दिन 18 से 44 वर्ष के युवाओं को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य कर्मी दिन भर लगे रहते हैं। वहीं दो दिनों से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन नहीं रहने से टीकाकरण कराने के लिए संबंधित लोग परेशान है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराने की बात बोलकर पल्ला झाड़कर लोगों से पीछा छुड़ाते नजर आये। पंचायतों में वैक्सीनेशन कार्य बंद होने से आम लोगों टीका से वंचित है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ऊर्मी पोद्दार ने कहा कि जिले से जितनी लक्ष्य दी जाती है। उसके अनुसार टीका लगाया जाता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें