Hindi Newsबिहार न्यूज़कटिहारFour people including a railway worker died in Corona in Katihar

कटिहार में रेलकर्मी सहित चार लोगों की कोरोना से मौत

कटिहार | एक संवाददाता जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार

Newswrap हिन्दुस्तान, कटिहारTue, 11 May 2021 10:31 PM
share Share

कटिहार | एक संवाददाता

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को जिले के बारसोई में दो लोगों की, निगम क्षेत्र मेंं एक रेलकर्मी की और बरारी में एक व्यक्ति मौत कोरोना से होने की चर्चा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। मालूम हो कि हर दिन दो से तीन व्यक्ति की मौत का कारण कोरोना संक्रमण ही रहा है।

पिछले एक सप्ताह में कभी दो तो कभी तीन संक्रमित की मौत होने के स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित मरीज के लाश का अंतिम संस्कार किया गया है। गुरुवार को तीन, शुक्रवार को तीन, शनिवार को एक, रविवार को तीन, सोमवार को तीन तथा मंगलवार को भी तीन कोरोना संदिग्धों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के ट्वीटर पर जारी रिपोर्ट की माने तो उसमें भी आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट कराने वाले 29 लोगों की मौत की बात बताया गया है। वहीं बीस अप्रैल तक प्रशासन द्वारा 30 लोगों की मौत की बात कही गई है।

बारसोई अनुमंडल अस्पताल में दो कोरोना संक्रमितों की हुई मौत: मंगलवार को अनुमंडलीय अस्पताल बारसोई में दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार आइसोलेशन वार्ड में 11 संक्रमित का इलाज चल रहा है। जिसमें सोमवार की रात को कदवा प्रखंड के बेनी जलालपुर पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि का निधन इलाज के क्रम में हो गई। वहीं पश्चिम बंगाल के मालतीपुर के एक व्यक्ति की मौत हो गई। बता दें कि अनुमंडल अस्पताल में पिछले एक माह में पांच संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

2500 से ज्यादा लोग हैं कोविड 19 से संक्रमित: जिले में कोविड पॉजिटिव का एक्टिव की संख्या 25सौ से अधिक हो गया है। जिसमें सबसे अधिक नगर निगम क्षेत्र में 600 से अधिक लोग संक्रमित हैं। वहीं मनिहारी, बारसोई, मनसाही, डंडखोरा, आजमनगर, फलका, प्रखंडों में करीब 200 से 300के बीच लोग कोरोनो से जंग लड़ रहे हैं। वहीं हर दिन 100 से 220 के बीच स्वस्थ भी हो रहे हैं। उल्लेखनीय है जिले में संक्रमितों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। इसके बाद भी कोविड 19 हर दिन जिले के किसी न किसी का जान भी ले रहा है। ऐसे में हमलोगों को न केवल कोविड 19 के नियमों का पालन करना चाहिए बल्कि सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के नियमों का भी शत प्रतिशत पालन करने का प्रयास करने के लिए हर संभव प्रयत्नशील रहना होगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें