Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़जमुईJamui Can 39 t find the second dose of corona

जमुई: नही मिल पा रहा दूसरा डोज के कोरोना

प्रथम डोज कोविड के वेक्सिन ले चुके 45 से ऊपर के लोग दूसरे डोज के लिए लगा रहे चक्कर ,न कोई बताने वाला न ही कोई फोन उठाने वाला। जानकारी अनुसार कोरोना...

Newswrap हिन्दुस्तान, जमुईWed, 12 May 2021 10:33 PM
share Share

सिमुलतला ।निज संवाददाता

प्रथम डोज कोविड के वेक्सिन ले चुके 45 से ऊपर के लोग दूसरे डोज के लिए लगा रहे चक्कर ,न कोई बताने वाला न ही कोई फोन उठाने वाला। जानकारी अनुसार कोरोना से रक्षा के लिए सरकार के द्वारा मुफ्त वेक्सिन लगाने की बात कही गई। वेक्सिन के दो डोज कहे गए हैं। प्रथम डोज लेने के बाद 28 से 42 दिन के अंदर दूसरा डोज लेने की बात कही गई है। लेकिन 45 वर्ष से ऊपर। उम्र वाले दर्जनों लोग प्रथम डोज कोविसील्ड वेक्सिन ले कर दूसरे डोज के समय पूरा होने की स्थिति में वेक्सिन लेने के लिए मारे मारे फिर रहे हैं लेकिन न तो सिमुलतला अस्पताल में ओर न ही कही क्षेत्र में ,शिविर में वेक्सिन मुहैया नहीं होने से लोग परेशान हैं। कोई बताने वाला भी नहीं है कि दूसरे डोज का वेक्सिन कब ओर कहाँ मिलेगा। सिमुलतला अस्पताल में नियुक्त एएनएम से जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि हमलोगों को दूसरे क्षेत्र में प्रतिनियुक्त कर वेक्सिन देने का आदेश मिला है। इस सम्बंध में झाझा रेफ़रल अस्पताल के प्रवन्धक गजेंद्र कुमार को फोन करने पर फोन की घण्टी बजते रहे एक वार नहीं कई बार लेकिन फोन उठाने का जहमत उन्होंने नही उठाया। जबकि सरकार की ओर से ये कहा गया है कि जिस क्षेत्र में प्रथम डोज दे दी गई है उस क्षेत्र में दूसरा डोज देने के बाद ही दूसरे क्षेत्र के वेक्सिन दी जाय। जो भी हो क्षेत्र के लोंगों ने जिलाधिकारी तथा जिले के सीएस से समय रहते कोरोना वेक्सिन के दूसरा डोज के प्रतीक्षारत लोंगो को वेक्सिन दिलवाने का आग्रह किया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें