Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़गया371 cases of over billing reached in the electricity bill reform camp in Sherghati

शेरघाटी में लगाए गए बिजली बिल सुधार कैम्प में ओवर बिलिंग के पहुंचे 371 मामले

शेरघाटी में लगाए गए बिजली बिल सुधार कैम्प में ओवर बिलिंग के पहुंचे 371 मामले गुरुआ में आइ सर्वाधिक 127...

Newswrap हिन्दुस्तान, गयाSat, 6 March 2021 04:20 PM
share Share

शेरघाटी में लगाए गए बिजली बिल सुधार कैम्प में ओवर बिलिंग के पहुंचे 371 मामले गुरुआ में आइ सर्वाधिक 127 शिकायतें, कोठी में सिर्फ एक आवेदन

4 लाख 63 हजार रुपये की बिजली बिल की भी हुई वसूली

फोटो न्यूज, शेरघाटी के बिजली बिल सुधार कैम्प में अपनी शिकायत दर्ज कराते उपभोक्ता

शेरघाटी। निज संवाददाता

दक्षिण बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी के शेरघाटी सब्डिवीजन में विभिन्न स्थानों पर शनिवार को बिजली बिल में सुधार के लिए लगाए गए शिविरों में 371 आवेदन प्राप्त हुए तो 4 लाख 63 हजार रुपये की बिजली बिल की वसूली भी हुई।

विद्युत अधिकारियों के मुताबिक ऐसे शिविरों में उपभोक्ताओं का बढ़िया रिस्पांस मिला है। शिविर में शिकायतों के साथ आए कई उपभोक्ताओं के मामले छानबीन के बाद तुरंत निबटाए गए तो बिजली बिल के रूप में राजस्व भी प्राप्त हुआ।

शनिवार की शाम शेरघाटी के सहायक विद्युत अभियंता अश्विनी कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अनुमंडल में 11 अलग-अलग स्थानों पर कैम्प लगाए गए थे। इस कैम्प में 371 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें 32 मामलों का तुरंत निबटारा कर दिया गया। उन्होंने बताया कि सर्वाधिक 127 आवेदन गुरुआ कैम्प में प्राप्त हुए, तो सबसे कम केवल एक आवेदन कोठी में मिला। उन्होंने बताया कि शिविरों में कुल 144 उपभोक्ताओं ने बिजली बिल के रूप में 4 लाख 63 हजार रुपये का भुगतान भी किया। इधर शेरघाटी कैम्प में मौजूद कनीय अभियंता सुरेंद्र कुमार ने बताया कि दोपहर तक शेरघाटी में 20 से अधिक आवेदन पहुंच चुके थे। कई उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग की इस पहल की तारीफ करते हुए कहा कि महीने-दो महीने पर अगर ऐसे कैम्प लगाए जाएं तो लोगों को सहुलियत होगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें