Hindi Newsबिहार न्यूज़बिहारशरीफWill be able to beat Corona strictly on himself

खुद पर सख्ती से ही कोरोना को दे सकेंगे मात

खुद पर सख्ती से ही कोरोना को दे सकेंगे मातखुद पर सख्ती से ही कोरोना को दे सकेंगे मातखुद पर सख्ती से ही कोरोना को दे सकेंगे मातखुद पर सख्ती से ही कोरोना को दे सकेंगे मातखुद पर सख्ती से ही कोरोना को दे...

Newswrap हिन्दुस्तान, बिहारशरीफThu, 29 April 2021 02:51 PM
share Share

खुद पर सख्ती से ही कोरोना को दे सकेंगे मात

यदि सावधानी नहीं बरती तो बाद में पड़ेगा पछताना

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लोगों को किया जागरूक

फोटो:

कोरोना मास्क: बिहारशरीफ शहर में कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करते सामाजिक कार्यकर्ता।

बिहारशरीफ। निज संवाददाता

जिला में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में हमें खुद पर सख्ती करनी होगी। तभी हम कोरोना को मात दे सकेंगे। यदि अब भी सावधानी नहीं बरती तो बाद में सबों को पछताना पड़ेगा। कोरोना संकट काल से लोगों को बचाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर, सोहसराय, देवीसराय, भरावपर, महात्मा गांधी रोड, पुलपर चौराहा, अस्पताल चौराहा, अम्बेर मोड़ समेत अन्य जगहों पर जागरूकता अभियान चलाया।

समाजसेवी डॉ. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है। ऑक्सीजन की मारा मारी है। हम इन सब में परेशान हों। इससे बेहतर है कि हम घरों में ही सुरक्षित रहें। बाहर निकलने पर मास्क अवश्य पहनें। समाजसेवी धीरज कुमार ने कहा कि साबुन से बार-बार हाथ धोना, भीड़-भाड़ वाले स्थान से दूर रहना, अपने चेहरे को बार-बार न छूना, सार्वजनिक स्थान पर न थूकना ही कोरोना से बचाव का एक मात्र सरल उपाय है। दुकानदारों व ग्राहकों को भी दिशा निर्देश पालन करने को कहा।

शंखनाद साहित्यिक मंडली के सचिव राकेश बिहारी शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता और शारीरिक दूरी जरूरी है। गांधीवादी विचारक दीपक कुमार ने कहा कि छींकते या खांसते समय अपने नाक और मुंह को रूमाल या कपड़े से जरूर ढंकें। कई बार लोग छींकते और खांसते समय अपने हाथों का ही इस्तेमाल करते हैं जो कि बिल्कुल गलत है। ऐसे में वायरस हाथों में चिपक जाते हैं। इस लिए छींकते और खांसते समय रूमाल का इस्तेमाल जरुर करें। कोरोना वायरस से बचने के सिए सबसे ज्यादा जरूरी है इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाए रखना। इस अभियान में अरुण बिहारी शरण, सुरेश प्रसाद, विजयकांत, रघुवीर प्रसाद, गुड्डू कुमार, रविशंकर कुमार व अन्य मौजूद थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें