Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़बिहारशरीफShubhadarshini the state topper of matriculation wants to become a doctor

डॉक्टर बनना चाहती मैट्रिक की स्टेट टॉपर शुभदर्शिनी

डॉक्टर बनना चाहती मैट्रिक की स्टेट टॉपर शुभदर्शिनीडॉक्टर बनना चाहती मैट्रिक की स्टेट टॉपर शुभदर्शिनीडॉक्टर बनना चाहती मैट्रिक की स्टेट टॉपर शुभदर्शिनीडॉक्टर बनना चाहती मैट्रिक की स्टेट टॉपर...

Newswrap हिन्दुस्तान, बिहारशरीफMon, 5 April 2021 03:12 PM
share Share

डॉक्टर बनना चाहती मैट्रिक की स्टेट टॉपर शुभदर्शिनी

एकंगरसराय प्रखंड के कोरथू गांव की है रहने वाली

484 अंक लाकर सूबे में हासिल किया पहला स्थान

फोटो:

शुभदर्शिनी : एकंगरसराय में मैट्रिक टॉपर शुभदर्शिनी को मिठाई खिलाते परिजन।

एकंगरसराय (नालंदा)। निज संवाददाता

इंटर के बाद मैट्रिक परीक्षा में भी जिले की बेटियों ने सूबे में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। एकंगरसराय प्रखंड के कोरथू गांव निवासी ओमप्रकाश निराला व नीलम कुमारी की लाडली शुभदर्शिनी ने 484 अंक लाकर सूबे में पहला स्थान प्राप्त किया है। सिमुलतला स्कूल में पढ़ाई करने वाली शुभदर्शिनी डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करना चाहती है। फिलहाल उसका पूरा परिवार एकंगरसराय में रहता है। उसकी सफलता से प्रखंड के साथ पूरे जिले में खुशी का माहौल है।

पिता हिलसा के चमरबिगहा मध्य विद्यालय में हेडमास्टर हैं। मां गृहिणी हैं। बड़ा भाई इसी साल इंटर की परीक्षा के विज्ञान संकाय में राज्य के टॉपर्स की लिस्ट में छठे स्थान पर रहा। पिता ने बताया कि बचपन से मेधावी शुभ (शुभदर्शिनी) की प्रारंभिक शिक्षा एकंगरसराय में ही हुई है। वर्ष 2016 में उसका दाखिला सिमुलतला आवासीय विद्यालय में हुआ था। शुभ का कहना है कि बचपन से घर में पढ़ाई का माहौल था। माता-पिता के आशीर्वाद और कड़ी मेहनत ने उसे टॉपर बनाया। आगे वह डॉक्टर बनने का लक्ष्य लेकर और अधिक मेहनत करना चाहती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें