Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़बिहारशरीफnalanda 11 children absent in the Simultala entrance examination

नालंदा में सिमुलतला प्रवेश परीक्षा में 11 बच्चे अनुपस्थित

बिहारशरीफ के 2 केन्द्रों पर सोमवार को सिमुलतला विद्यालय की प्रवेश परीक्षा ली गयी। 11 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। कुल 851 बच्चों को परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन 840 ही परीक्षा केंद्र...

हिन्दुस्तान टीम बिहारशरीफWed, 5 July 2023 06:30 PM
share Share

बिहारशरीफ के 2 केन्द्रों पर सोमवार को सिमुलतला विद्यालय की प्रवेश परीक्षा ली गयी। 11 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। कुल 851 बच्चों को परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन 840 ही परीक्षा केंद्र पहुंचे। दोनों केंद्रों पर शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त परीक्षा हुई।

डीपीओ अरिंजय कुमार ने बताया कि शहर के एसएस बालिका प्लस टू हाई स्कूल में 450 व आदर्श प्लस टू हाई स्कूल में 401 बच्चों को परीक्षा देनी थी। उनमें से एसएस बालिका में 444 व आदर्श में 396 परीक्षार्थी शामिल हुए। इस दौरान सभी केंद्रों पर सख्त पहरे बिठाए गए थे। किसी भी केंद्र से कोई मुन्ना भाई या नकलची को गिरफ्तार नहीं किया गया।

उन्होंने बताया कि 1 से 3:30 तक परीक्षा ली जानी थी, लेकिन 12:00 बजे के बाद से ही बच्चे केंद्र पर आना शुरू हो गए थे। उनके साथ अभिभावकों की भी काफी संख्या थी। परीक्षा शुरू होन के बाद अभिभावक परीक्षा केंद्र से दूर बैठे अपने बच्चों का इंतजार करते रहे। तीन स्तरीय जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षार्थियों को केन्द्र में प्रवेश की इजाजत दी जा रही थी। मुख्य द्वार पर सभी बच्चों का एडमिट कार्ड चेक करने के साथ ही गहन तलाशी भी ली गई।

उन्होंने बताया कि नकल पर नकेल कसने के लिए केंन्द्राधीक्षकों के साथ पहले ही बैठक की जा चुकी थी। उन्हें सख्त आदेश दिया गया था कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी केंद्र से शिकायत मिली तो इसके जिम्मेदार वीक्षक के साथ ही केंद्र अधीक्षक भी होंगे। इसी का नतीजा है कि दोनों केंद्रों पर शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न हुई।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें