Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़भागलपुरRoads of Barsoi and Balrampur will be smooth

बारसोई और बलरामपुर की सड़कें होंगी चकाचक

कटिहार/बलरामपुर | एक संवाददाता बारसोई अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में कार्यरत प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क...

Newswrap हिन्दुस्तान, भागलपुरSun, 7 Feb 2021 09:56 PM
share Share

कटिहार/बलरामपुर | एक संवाददाता

बारसोई अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में कार्यरत प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क का जीर्णोद्धार कार्य किया जाएगा। इससे बलरामपुर और कदवा के अलावा आजमनगर के हजारों लोगों को न केवल आवागमन में सहूलियत होगी बल्कि सड़कों की चौड़ाई बढ़ने से दुर्घटना पर भी रोक लगेगी। बलरामपुर से तेलता के बीच लगभग 14 किमी लंबी सड़का जीर्णोद्धार करने के लिए सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। उक्त सड़क पूर्व में ग्रामीण कार्य विभाग के अधीन थी।

वर्तमान में उक्त सड़क को पथ निर्माण विभाग के हवाले कर दिया गया है। पथ निर्माण विभाग के अभियंता द्वारा उक्त सड़क जीर्णोद्धार किया जाएगा। इस सड़क के जीर्णोद्धार कार्य में 43 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा। इस सड़क का जीर्णोद्धार हो जाने के बाद बलरामपुर के कलनाबाड़ी, सादीपुर, बाइसदिग्घी, अजगा, बिसोदिग्धी, महिसाल, डटियन, तेलता के 50 हजार के लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी।

कुरुमहाट - बजरगांव सड़क का भी होगा जीर्णोद्धार कार्य: पथ निर्माण विभाग के अभियंता ने बताया कि कदवा प्रखंड स्थित प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क जो कुरूम से बजरगांव होते हुए दालकोला जाने वाली सड़क का जीर्णोद्धार किया जाएगा। इस कार्य के लिए सरकार ने 40 करोड़ रुपये खर्च करने की हरी झंडी दे दी है। इस सड़क के जीर्णोद्धार होने से कदवा, बारसोई, बलरामपुर केलोगों आवागमन में सहुलियत होगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें