Hindi Newsबिहार न्यूज़भागलपुरKCC loan special campaign till 24 February

केसीसी ऋण का विशेष अभियान 24 फरवरी तक

बैंकों के द्वारा विशेष कैंप लगाकर किसानों को ऋण मुहैया कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री किसान निधि सम्मान योजना के तहत जितने किसानों ने निबंधन कराया है उनको केसीसी ऋण का लाभ...

Newswrap हिन्दुस्तान, भागलपुरMon, 10 Feb 2020 12:32 PM
share Share

बैंकों के द्वारा विशेष कैंप लगाकर किसानों को ऋण मुहैया कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री किसान निधि सम्मान योजना के तहत जितने किसानों ने निबंधन कराया है उनको केसीसी ऋण का लाभ मिलेगा। एलडीएम मोना कुमारी ने बताया कि 24 फरवरी तक विशेष कैंप के तहत सभी निबंधित किसानों को ऋण मुहैया करा दिया जायेगा।

इस कार्य में कृषि विभाग, मत्स्य व पशुपालन विभाग भी सहयोग करेंगे और किसानों को बैंक शाखाओं तक पहुंचाने में अपनी ओर से मार्गदर्शन देंगे। उन्होंने बताया कि बैंकों को अलग से काउंटर लगाकर किसानों को ऋण मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

पीएम किसान पोर्टल के सभी किसानों को केसीसी के लिए बैंक शाखाओं में जाने के लिए एसएमएस भी भेजा जा रहा है। एलडीएम ने बताया कि केसीसी की सुविधा पशुपालकों व मत्स्य किसानों के लिए प्रारंभ की गयी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें