Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़भागलपुरHealth workers should be vaccinated till February 5

पांच फरवरी तक ही स्वास्थ्य कर्मियों को टीका

कटिहार | एक संवाददाता यदि आपने अपना नाम कोविड 19 के टीका लगाने के लिए

Newswrap हिन्दुस्तान, भागलपुरMon, 1 Feb 2021 09:57 PM
share Share

कटिहार | एक संवाददाता

यदि आपने अपना नाम कोविड 19 के टीका लगाने के लिए निबंधित करवा लिया है तो पांच फरवरी तक जरूरी करवा लें क्योंकि इसके बाद आपका टीकाकरण नहीं हो पाएगा। कोई पैरवी भी नहीं चलेगी। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. डीएन झा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यह आदेश जारी किया है कि जिले में निबंधित स्वास्थ्य कर्मियों का कोरोना का टीका जरूर लगाएं।

यदि कोई स्वास्थ्य कर्मी टीका नहीं लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए विभाग को लिखित जानकारी देना होगा। पांच फरवरी के बाद किसी निबंधित स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण नहीं किया जाएगा। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर को टीकाकरण करने की योजना सरकार बना रही है। इसके लिए निबंधन का कार्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए लिंक के माध्यम से संबंधित विभाग द्वारा अपने अपने विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों का किया जा रहा है।

डीआईओ ने बताया कि सोमवार को कोविड 19 का टीकाकरण जिले के सदर अस्पताल सहित तेरह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर निबंधित स्वास्थ्य कर्मियों को दिया गया है। बारसोई, कदवा, आजमनगर, बलरामपुर, अमदाबाद, प्राणपुर, कोढ़ा, समेली, बरारी के अलावा सदर अस्पताल और महर्षि मेंही होमियोपैथिक कॉलेज परिसर में लगाए गए शिविर में कुल निबंधित 853 स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वेच्छा से कोविड 19 का टीका लिया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. डीएन झा ने कहा कि सोमवार को मनिहारी, फलका, कुरसेला और डंडखोरा में कोविड 19 का टीकाकरण कार्य नहीं किया गया क्योंकि पूर्व में निबंधित सभी स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण कार्य पूरा कर लिया गया है। सोमवार को केएमसीएच परिसर में टीकाकरण अभियान नहीं चलाया जाएगा क्योंकि वहां पर महाविद्यालय का निजी कार्यक्रम चल रहा था। उन्होंने कहा कि सोमवार को जहां पर टीकाकरण किया गया है। उन सभी जगहों के साथ-साथ केएमसीएच परिसर में मंगलवार से पांच फरवरी तक निबंधित स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें