Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़बेतियाCfms system will be implemented in one week

एक सप्ताह में लागू होगी सीएफएमएस प्रणाली

शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के कमोवेश हर जिले में सीएफएमएस प्रणाली से वेतन दिया जा रहा है। लेकिन पश्चिम चम्पारण जिला इसमें फिसड्डी बना हुआ है। इस पूरे मामले में अभी भी काम ने रफ्तार नहीं पकड़ी है।...

हिन्दुस्तान टीम बेतियाTue, 21 May 2019 10:24 AM
share Share

शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के कमोवेश हर जिले में सीएफएमएस प्रणाली से वेतन दिया जा रहा है। लेकिन पश्चिम चम्पारण जिला इसमें फिसड्डी बना हुआ है। इस पूरे मामले में अभी भी काम ने रफ्तार नहीं पकड़ी है। हालांकि नव पदस्थापित डीपीओ स्थापना भगवान प्रसाद ने इसे जल्द से जल्द लागू हो जाने का भरोसा दिलाया है।

सोमवार को इस पूरी प्रणाली की समीक्षा के दौरान उन्होंने कार्यालय के कुछ कर्मियों को धीमे कार्यप्रणाली के लिए फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि ऐसा उनके रहते नहीं चल पाएगा। कर्मचारियों को पूरे मनायोग से तेज गति से कार्य को निपटाना होगा। तभी ये कार्य पूरा नहीं हो पाएगा। उन्होंने बताया कि उनके आने से पहले इस प्रक्रिया में कार्य नहीं हो पाया था। इसलिए कुछ समय लगा। लेकिन सारे कार्य को निपटाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। एक सप्ताह के अंदर पूरी प्रक्रिया को जिले में लागू कर देना है। उन्होंने कहा कि ये हर कर्मी के जीवन यापन से जुड़ा मामला है। इसलिए इस मामले में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

दो प्रखंडों में पूरी हुई प्रक्रिया

अभी तक सिकटा और पिपरासी प्रखंड में सीएफएमएस प्रणाली से वेतन देने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने बताया कार्यालय ऑफिस के कर्मियों का भी वेतन सीएफएमएस प्रणाली से शुरू हो गया है। जबकि अभी भी जिले के 16 प्रखंडों में कार्य होना बाकि है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के अंदर सभी प्रखंडों का बिल लेकर सभी को अपडेट कर लिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें