Notification Icon
Hindi Newsबिहार न्यूज़बेगूसरायFraud busted under Prime Minister Ujjwala scheme

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में जालसाजी का भंडाफोड़

कोरोना ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में हुए जालसाजी की पोल खोल दी है। कोरोना त्रासदी में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभुकों के बैंक खाते में तीन महीने से एलपीजी सिंलिण्डर का पैसा भेजने का निर्णय...

Newswrap हिन्दुस्तान, बेगुसरायSat, 9 May 2020 02:21 PM
share Share

कोरोना ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में हुए जालसाजी की पोल खोल दी है। कोरोना त्रासदी में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभुकों के बैंक खाते में तीन महीने से एलपीजी सिंलिण्डर का पैसा भेजने का निर्णय सरकार ने लिया है। इसके आलोक में जब लाभुकों के बैंक खाते में गैस सिलिंडर का पैसा आना शुरू हुआ तो इस योजना में हुई जालसाजी की कलई भी खुल गयी। कई ऐसे लोगों के बैंक खाते में रुपये आये जिन्हें अबतक गैस सिलिण्डर नहीं मिला था। जब लाभुक संबंधित गैस एजेंसी के पास पहुंचे तो एजेंसी संचालकों ने पहले गलती के पैसा आने की बात कहकर टालमटोल करते रहे। लेकिन जब कुछ लाभुकों ने मामले की जांच कराने तथा संबंधित अधिकारियों को इसकी शिकायत करने की बात कही तो एजेंसी संचालकों के द्वारा गैस कार्ड जारी कर दिया गया। गैस कार्ड में कार्ड जारी करने की तिथि 2017, 2018 अंकित की गयी है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बीहट नगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने बीहट नगर परिषद के कार्यपालक अधिकारी समेत अन्य संबंधित अधिकारियों से इस मामले की जांच करने की मांग करते हुए कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद उक्त मु्द्दे को लेकर आंदोलन किया जायेगा। वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन व गैस चूल्हा दिये गये थे। बीहट तथा बरौनी में भारत गैस तथा इंडेन की दो-दो एजेंसी हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें