Hindi Newsऑटो न्यूज़tvs star city zero unit export in december 2023

शोरूम पर खड़ी-खड़ी धूल खाती रही ये मोटरसाइकिल, नहीं मिला एक भी ग्राहक! कभी था मार्केट में पूरा दबदबा

टीवीएस ने अपनी दिसंबर 2023 सेल्स का ब्रेकअप डेटा जारी कर दिया है। पिछले महीने कंपनी की डोमेस्टिक में 33% की शानदार ईयरली ग्रोथ रही। इस सेल में जुपिटर, रेडर और XL का अहम रोल रहा।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 03:32 AM
share Share

टीवीएस ने अपनी दिसंबर 2023 सेल्स का ब्रेकअप डेटा जारी कर दिया है। पिछले महीने कंपनी की डोमेस्टिक में 33% की शानदार ईयरली ग्रोथ रही। इस सेल में उसके तीन मॉडल जुपिटर, रेडर और XL का अहम रोल रहा। वहीं, बात करें कंपनी की एक्सपोर्ट की तो यहां भी उसे 14% की ईयरली ग्रोथ मिली। उसके लिए स्टार सिटी 125, अपाचे, जूपिटर, रेडर और स्पोर्ट सबसे ज्यादा एक्सपोर्ट होने वाले मॉडल रहे। हालांकि, इस लिस्ट में एक नाम ऐसा भी है जिसकी एक भी यूनिट नहीं बिकी। जी हां, कंपनी ने दिसंबर में स्टार सिटी की जीरो यूनिट एक्सपोर्ट कीं। जबकि घर में इसकी 2792 यूनिट बिकी थीं। बता दें कि स्टार सिटी अपने स्टार सिटी 125 से अलग है।

कंपनी भारतीय बाजार में अब स्टार सिटी प्लस मॉडल को सेल कर रही है। उसने पुरानी स्टार सिटी को इससे अपग्रेड किया है। हालांकि, विदेशी बाजारों में वो दोनों मॉडल को सेल करती है। खास बात ये है कि स्टार सिटी 125 की 47,041 यूनिट एक्सपोर्ट हुईं। दूसरी तरफ, तरफ स्टार सिटी की एक भी यूनिट एक्सपोर्ट नहीं हुई। सालभर पहले यानी दिसंबर 2022 में स्टार सिटी की 23,853 यूनिट एक्सपोर्ट हुई थीं। इस मॉडल को भारतीय बाजार में पिछले महीने 2792 लोगों ने खरीदा। स्टार सिटी के अलावा RR310 और आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी 100 से कम लोगों ने खरीदा।

टीवीएस स्टार सिटी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
इस बाइक में 109.7cc का इंजन मिलता है। जो 8.19 PS की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क देती है। इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है। यह बाइक 83 kmpl का माइलेज देती है। बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। यह बाइक 2 वैरिएंट और 8 कलर ऑप्शन में आती है। बाइक में इकॉनोमीटर के साथ एक ट्विन-पॉड एनालॉग क्लस्टर दिए गए हैं। इसमें USB चार्जिंग पोर्ट, सेगमेंट-फर्स्ट LED हेडलाइट जैसे फीचर्स दिए हैं। मोटसाइकिल का वजन 116 kg है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें