Notification Icon
Hindi Newsऑटो न्यूज़Renault plans to drive in three new models in India by 2025 know details here

बजट रखिए तैयार! रेनो जल्द लॉन्च करेगी 3 सस्ती कारें, लिस्ट में कहीं नई डस्टर SUV तो नहीं? यहां जानिए

अगर आप रेनो की नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो बजट तैयार रखिए। जी हां, क्योंकि रेनो बहुत जल्द 3 सस्ती कारें लॉन्च करने वाली है। लिस्ट में कहीं नई डस्टर SUV भी तो नहीं? आइए जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 9 July 2023 02:16 PM
share Share

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि फ्रांसीसी वाहन निर्माता रेनॉल्ट 2025 तक तीन नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसके साथ भारत में लोकप्रिय मिड साइज के एसयूवी सेगमेंट में फिर से एंट्री करना चाहती है। इनमें दो ICE (Internal Combustion Engine) मॉडल और एक इलेक्ट्रिक व्हीकल शामिल होंगे। कंपनी फिलहाल भारत में तीन मॉडल क्विड, ट्राइबर और काइगर बेचती है। तीन नए मॉडल पेश करने के बाद अगले तीन सालों में कंपनी का पोर्टफोलियो 6 मॉडलों तक पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़ें- स्टॉक खाली करने के लिए किआ ने इस कार पर पहली बार दिया इतना बड़ा ऑफर, फ्री में मिल रहा इंश्योरेंस और एक्सेसरीज!

4.3 मीटर कार लॉन्च करने का प्लान

रेनॉल्ट इंडिया के ऑपरेशंस कंट्री सीईओ और प्रबंध निदेशक वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहा कि कंपनी कई इनोवेशन के साथ इस सेगमेंट में प्रवेश करना चाहती है। उन्होंने कहा कि तीन मौजूदा मॉडल जारी रहेंगे और फिर नए उत्पाद आएंगे। हम 4-प्लस मीटर सेगमेंट में जाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। खासकर हमारा प्लान 4.3 मीटर कार लॉन्च करने का है। इस सेगमेंट में उतरने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

कंपनी करेगी धमाकेदार एंट्री

मामिलापल्ले ने कहा कि हमने जिस तरह से डस्टर के साथ एंट्री की थी, उसी तरह से कुछ दमदार मॉडल के साथ फिर से धमाकेदार एंट्री करेंगे। हम इस सेगमेंट में कई नए मॉडल के साथ एंट्री करेंगे। इसके लिए काम पहले से ही शुरू हो चुका है। 2030 तक रेनो की भारत में कई अन्य नए मॉडल पेश करने की योजना है।

रेनो के सामने रहेगी ये चुनौती

देश में मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में पहले से ही क्रेटा, सेल्टोस और ग्रैंड विटारा जैसी कारें मौजूद हैं, जिनकी मार्केट में बंपर डिमांड है। ऐसे में रेनो का लक्ष्य इन मॉडलों के लिए चुनौती पेश करना और देश के सबसे लोकप्रिय व्हीकल सेगमेंट में अपना मॉडल पेश करना है। 

क्या रेनो की डस्टर फिर से आएगी?

प्रबंध निदेशक वेंकटराम मामिलापल्ले से जब यह पूछा गया कि क्या रेनॉल्ट द्वारा पेश किए जा रहे नए उत्पादों में से एक डस्टर की नेक्स्ट जेनरेशन होगी, तो उन्होंने कहा कि डस्टर एक आकर्षक वाहन है। मुझे नहीं पता कि हम डस्टर को बुलाएंगे या नहीं, लेकिन हम डस्टर या डस्टर रिप्लेसमेंट जरूर ला रहे हैं।

रेनो-निसान पार्टनरशिप में तैयार हो रहे ये मॉडल

इस साल की शुरुआत में फरवरी में रेनो-निसान ने मिलकर देश में लगभग ₹5,300 करोड़ के निवेश की घोषणा की थी। दोनों कंपनियों ने मिलकर 6 नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है, जिसमें दो ग्लोबल ब्रांडों का प्रतिनिधित्व करने वाले दो इलेक्ट्रिक वाहन भी शामिल हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें