Hindi Newsऑटो न्यूज़ktm 390 adventure motorcycle seen again during testing in india

नए अवतार में एंट्री की तैयारी कर रही KTM 390, RE हिमालयन 450 को देगी कड़ी टक्कर; लॉन्च होते ही खरीदने मचेगी लूट! 

स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली कंपनी KTM अपनी पॉपुलर 390 एडवेंचर बाइक के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। ग्राहकों को अपकमिंग बाइक में नई डिजाइन के साथ बेहतरीन ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलेगा।

नए अवतार में एंट्री की तैयारी कर रही KTM 390, RE हिमालयन 450 को देगी कड़ी टक्कर; लॉन्च होते ही खरीदने मचेगी लूट! 
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 06:01 AM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच 350cc से 450cc की मोटरसाइकिल खूब पसंद की जाती है। बता दें कि अभी भी इस रेंज में और रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का दबदबा है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का मार्केट में मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई KTM 390 एडवेंचर, येज्दी एडवेंचर और BMW G310 GS से होता है। इस सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए अब KTM 390 एडवेंचर बड़े अपडेट के साथ मार्केट में लॉन्च होने वाली है। बता दें कि इस मोस्ट–अवेटेड अपडेटेड बाइक को साल 2023 के अप्रैल महीने में लॉन्च किया गया था। अब हाल के दिनों में अपकमिंग KTM बाइक को एक बार फिर भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

पावरफुल इंजन से लैस होगी बाइक
भारत में हुई लेटेस्ट टेस्टिंग से अपकमिंग बाइक के बारे में काफी जानकारी मिलती है। उम्मीद की जा रही है की अपकमिंग KTM 390 बाइक 399cc लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन से लैस होगी जो 46bhp की अधिकतम पावर और 39Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा, अपकमिंग बाइक के डिजाइन व्हीलबेस के साथ-साथ इसके ग्राउंड क्लीयरेंस में भी बदलाव हुआ है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपकमिंग बाइक में अंडरवेली एग्जॉस्ट सिस्टम भी मिल सकता है। इसके अलावा, बाइक में अधिक मस्कुलर फ्यूल टैंक और हैंडलैंप डिजाइन भी दिया गया है। 

हिमालयन 450 से अधिक हो सकती है कीमत
दूसरी ओर अपकमिंग बाइक में 5 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ग्रैब रेल्स मिल सकता है। इसके अलावा, ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया जाएगा जो डुअल–चैनल ABS सिस्टम से लैस होगा। वहीं, टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई तस्वीर से बाइक में 19 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच के रियर व्हील होने का पता चलता है। बता दें कि अपकमिंग बाइक की कीमत हिमालयन 450 से अधिक हो सकती है क्योंकि यह मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस होगी। 

(प्रतीकात्मक फोटो- KTM 390 Adventure facelift)

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें